हरियाणा में टूट जाएगी गठबंधन की सरकार! BJP ने बना लिया है मन

Haryana BJP vs JJP: हरियाणा में बीजेपी (BJP) और जेजेपी (Jannayak Janta Party) की गठबंधन की सरकार टूटने के कगार पर है. भारतीय न्यूज पोर्टल को मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने भी हरियाणा में जननायक जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ने का पक्का इरदा कर लिया है. खबर ये निकलकर आ रही है कि चंद हफ्तों में हरियाणा में गठबंधन की सरकार टूट जाएगी.

बता दें कि कुछ दिनों पूर्व दिल्ली में राष्ट्रीय कोर कमिटी की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिप्लब देव की रिपोर्ट का संझान लिया था. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सभी आजाद MLA द्वारा सरकार को सहयोग देने का आश्वासन दिया गया. जिसके बाद प्रदेश में अब गठबंधन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व जल्द ही अंतिम फैसला लेने जा रही है. पुख्ता सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आलाकमान कुछ ही सप्ताह के भीतर हरियाणा सरकार में जननायक जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ने की इजाजत पार्टी को दे सकता है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में बिप्लब देब का कांग्रेस पर जुबानी वार, कहा- 9 सालों में मोदी ने दिया नया भारत

जानकारी रहे कि कुछ ही दिन पहले दिल्ली में कई घंटे चली मीटिंग में हरियाणा के सियासी हालात पर गहन चिंतन-मंथन किया गया था. इस बैठक में मुख्य मुद्दा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को तोड़ना रहा. इस अहम बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल थे. बीजेपी आलाकमान के अलावा इस मीटिंग में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और हरियाणा बीजेपी कोर ग्रुप से कई नेता मौजूद थे. हरियाणा में गठबंधन टूटने को लेकर खबर ये भी है कि अमित शाह की सिरसा रैली के तुरंत बाद हरियाणा बीजेपी ने आलाकामान को तुरंत ताजा फिडबैक से अवगत कराया था. जिसमें गठबंधन चलने पर पार्टी को नुकसान होना बताया गया. इससे पहले प्रदेश बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी आलाकमान को अकेले चलने की सलाह दे चुके हैं. हरियाणा को लेकर यह भी प्लान बन चुका है कि बीजेपी निर्दलीय विधायकों को साथ लेकर आसानी से सरकार बना सकती है.

बताते चलें कि बीते दिनों तीनों निर्दलीय विधायकों ने हरियाणा प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव से मुलाकात की थी. जिसके बाद से हरियाणा बीजेपी के नेता गठबंधन को लेकर विपरीत बयानबाजी करने पर उतारू हो गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गठबंधन तोड़ने को लेकर बीजेपी ने सबकुछ तय कर लिया है. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि गठबंधन को लेकर कुछ ही सप्ताह में हरियाणा में बीजेपी बड़ा कदम उठाने जा रही है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें