Haryana के गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के मामले में SIT को सौंपी जांच, अन्य समस्याओं का भी किया निपटारा

चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana) के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज (anil vij) ने रविवार को अपने आवास पर जनसमस्याएं सुनी. इस दौरान उनके सामने कबूतरबाजी के तीन अलग-अलग मामले आए. जिसके बाद गृह मंत्री ने कबूतरबाजी मामलों को रोकने के लिए एसआईटी जांच के आदेश दिए. गौरतलब है कि बीते दिनों गृह मंत्री (Home Minister) अनिल विज द्वारा कबूतरबाजी के मामलों से निपटने के लिए एसआईटी (SIT) गठित की गई थी. जिसमें अम्बाला और कैथल एसपी भी शामिल हैं. ऐसे में अब तक एसआईटी के पास कबूतरबाजी (kabootarbazi) से जुड़े कई मामले आ चुके है.

गृह मंत्री अनिल विज ने अन्य कई मामलों में भी SIT को दिए जांच के निर्देश

करनाल से आए फरियादी ने अपनी शिकायत देते हुए गृह मंत्री (Haryana) अनिल विज को बताया कि उसके बेटे ने अमेरिका जाने के लिए 30 लाख रुपए की राशि एजेंट को दी थी। एजेंट ने उसे अमेरिका भेजने के बजाए सर्बिया भेज दिया, जहां उनका बेटा छह माह फंसा रहा। इसके बाद उसके बेटे को स्पेन भेज दिया। उन्होंने एजेंट से जब पैसे वापस मांगे तो उसने धमकियां देनी शुरू कर दी। गृह मंत्री (Haryana) अनिल विज ने इस मामले में भी एसआईटी को जांच के निर्देश दिए हैं.

इसी तरह से कुरुक्षेत्र से आए व्यक्ति ने इटली भेजने के नाम पर 11 लाख की ठगी के बारे में गृह मंत्री को बताया. एक अन्य मामले में अम्बाला छावनी अर्जुन नगर निवासी व्यक्ति ने शिकायत दी कि मोहाली के रुद्राक्ष ग्रुप ने उसके बेटे को कनाडा भेजने के नाम पर 7 लाख रुपए की ठगी की। इन दोनों मामलों में भी गृह मंत्री अनिल विज ने एसआईटी को जांच के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में गिर जाएगी खट्टर सरकार! दुष्यंत चौटाला ने कही ये बड़ी बात

महिला की शिकायत पर चौकी इंचार्ज को लगाई फटकार

बलदेव नगर क्षेत्र से आई महिला ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उसके पिता की मृत्यु के बाद उसकी दुकान उसे कुछ लोगों द्वारा खोलने नहीं दी जा रही है. इस मामले में बलदेव नगर चौकी पुलिस को शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद गृह मंत्री अनिल विज ने चौकी इंचार्ज को तुरंत फोन लगाकर फटकारा और महिला की दुकान खुलवाने के निर्देश दिए.

गृह मंत्री अनिल विज ने अन्य शिकायतों पर भी लिया निर्णय

कुरुक्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने गृह मंत्री से कालका में उसकी बहन की मौत के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर शिकायत की. तो वहीं यमुनानगर से आई महिला ने ससुराल पक्ष पर मारपीट एवं उसे घर से बाहर निकालने के आरोप लगाए. जबकि करनाल से आए फरियादी ने उसके रिश्तेदार की हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के आरोप लगाए, और पानीपत से आए व्यक्ति ने मारपीट एवं धमकी देने के आरोप लगाए. इसके अलावा अन्य कई मामलों में भी गृह मंत्री अनिल विज ने कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें