यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बोले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, देश में सभी के लिए होना चाहिए एक कानून

Uniform Civil Code: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने काफी लंबे समय के बाद आज यानि 1 जुलाई को PWD रेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाया जिसमें हजारों की संख्या में फरियादी अपनी फरियाद लेकर जनता दरबार में आए। अनिल विज ने सभी की समस्याओं को सुना और संबंधित समस्याओं के निदान के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए। यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि देश में सभी के लिए एक कानून होना चाहिए और अलग-अलग लोगों के लिए अलग कानून नहीं होने चाहिए।

बता दें कि श्री विज आज अम्बाला में जनता दरबार के दौरान यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सारे देश में इस समय चर्चा का विषय है और इस बात को लेकर लगभग सभी सहमति प्रकट कर रहे है कि देश में सभी के लिए एक कानून होना चाहिए। इस पर चर्चा चल रही है और चर्चा के बाद ही उस पर कोई न कोई कदम उठाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से आज हम विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बने : गृह मंत्री अनिल विज

रूस के राष्ट्रपति ने मेक इन इंडिया की जमकर तारीफ की जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सोच और उनके प्रयासों की वजह से आज हम विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गए हैं और इसमें मेक इन इंडिया का बहुत बड़ा योगदान है और बहुत प्रकल्प उसके कारण से लगे है एवं रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि युवाओं ने नए नए उद्योग भी लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: PM मोदी को गोली मारने की धमकी देने वाला निकला SBI का ब्रांच हेड, Video के जरिए दी थी गालियां

वहीं, पंजाब के बाद अब हिमाचल प्रदेश ने भी चंडीगढ़ पर अपना दावा ठोक दिया है इसको लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीमा आयोग ने जो फैसला दिया है उसको लागू करवाने के लिए हम भी अपनी बात कहते है और उसमे कईं चीजें जुड़ी हुई है जैसे कि उसमे एसवाईएल का पानी भी जुड़ा हुआ है और एसवाईएल का पानी भी हमें मिलना चाहिए।

डॉक्टर दिवस पर डॉक्टरों को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बधाई

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राष्ट्रीय डॉक्टर्स दिवस पर सभी डॉक्टर को बधाई दी, साथ ही कहा कि आज राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे है, डॉक्टर्स ने जो सर्विस दी है, उनको याद किया जाता है। वहीं, उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोविड के दौरान जो डॉक्टर्स ने जान हथेली पर रखकर काम किया है उनको सदा याद किया जाएगा।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें