Haryana Violence: गृह मंत्री अनिल विज ने हिंसा को बताया साजिश, सख्त कारवाई का दिया आश्वासन….

Haryana Violence:हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा को लेकर कहा कि यह निश्चित तौर पर कहा जा रहा है कि इतना बड़ा बवाल केवल एक दिन में नहीं हो सकता। इसके लिए किसी न किसी ने लोगों एवं हथियारों को इकट्‌ठा कर प्लानिंग की है और गोलियां चलाई गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी जांच होगी और नूंह में ऐसा खेल खेलने वालों को बेनकाब किया जाएगा.

Haryana Violence: भड़काऊ पोस्ट शेयर करने वालों की होगी गिरफ्तारी….

उन्होंने कहा कि वे सभी से यह कहना चाहते हैं कि यह देश हमारा है और विश्व में इसे हमने ऊपर लेकर जाना है। तरक्की उसी प्रदेश में होती है जहां शांति हो, इसलिए लोग ऐसी गलत पोस्ट न डाले और न ही वायरल करें। उन्होंने कहा कि हम सभी प्रकार से नजर रखे हुए हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से कोई खेल खेलेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Haryana Violence:नूंह में स्थिति नियंत्रण में, कई कंपनियां तैनात…

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नूंह में हिंसा के बाद अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और 30 कंपनियां हरियाणा और 20 कंपनियां केंद्र से मिली हैं जिन्हे तैनात किया गया है। नूंह क्षेत्र को आठ थानों में बांटा गया है और हर थाने पर एक-एक आईपीएस अधिकारी लगाया गया है। इसके अलावा, सोशल मीडिया पर पोस्टों को चेक किया जा रहा है और जैसे-जैसे तथ्य एकत्रित हो रहे हैं एफआईआर दर्ज की जा रही हैं। अब तक 41 एफआईआर दर्ज की गई है और नूंह में 116 लोग अब तक गिरफ्तार किए गए है। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी और गुरुग्राम में भी गिरफ्तारियां हुई है।

Haryana Violence:स्थिति बिगड़ने पर लगाया जा सकता है कर्फ्यू…

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हिंसा को देखते हुए धारा 144 अन्य जिलों में लगाई गई है और डीसी को अधिकृत किया है कि स्थिति यदि बिगड़ती है तो वहां कर्फ्यू लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि एक और व्यक्ति की मृत्यु की जानकारी भी मिली है और पहले पांच लोगों के मरने की जानकारी मिली थी।

ये भी पढ़े : https://wernews.in/right-to-sleep-do-you-know-about-sleeping-rights-in-ind/

Haryana Violence:इंटरनेट सेवा अभी नूंह में बंद…

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नूंह हिंसा के बाद से नूंह में इंटरनेट सेवा अभी बंद है और स्थिति का आंकलन करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. मोनू मानेसर से जुड़े वीडियो पर मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने मोनू मानेसर का वीडियो देखा है और वह कहीं पर दंगा करने का नहीं बल्कि लोगों को यात्रा में पहुंचने का आह्वान कर रहा है। उस वीडियो को स्टडी किया जा रहा है।

Haryana Violence:रेवाड़ी में स्थिति नियंत्रण में..

रेवाड़ी में आगजनी की घटना पर विज ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी मिली थी और इस मामले में पुलिस कमिश्नर को कहा गया था, जिसके बाद अब स्थिति नियंत्रण में है। वहीं, बीएसपी की तरफ से अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन के आह्वान पर मंत्री अनिल विज ने कहा कि सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है मगर, वह शांतिपूर्वक तरीके से होना चाहिए।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा you Tube चैनल:https://youtube.com/@WeRNewsLive