दुनियां से इन देशों में मिलती है हाईएस्ट सैलेरी, जाने यहां!

Highest Salary | दुनियां भर के तमाम देशों में लोगों को सबसे ज्यादा सैलरी देने के मामले में यूरोप और अमेरिका जैसे विकसित देशों को पीछे छोड़ कर छोटे देशों ने बाजी मार ली है. दुनियां की सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति और सबसे बड़ी इकॉनमी का टैग लेकर घूमने वाला देश अमेरिका हाईएस्ट सैलेरी पे करने में दुनिया के सभी देशों की टॉप लिस्ट में तीसरे स्थान पर भी आने से पीछे रह गया.

यह भी पढ़ें: पत्नी ने छाते से की पिटाई पति ने मारा मुक्का, रेलवे ट्रैक पर गिरे शख्स की रेल की चपेट में आने से हुईं मौत

Highest Salary | टॉप लिस्ट में तीसरे स्थान पर

World of Statistics के अनुसार मंथली एवरेज सैलरी देने के मामले में यूरोप का प्लेग्राउंड कहे जाने वाला देश स्विट्जरलैंड पहले नंबर पर है, यहां पर लोगों की एवरेज मंथली सैलरी 6 हजार 298 डॉलर जो तकरीबन 5 लाख 21 हजार 894 रुपये है. दूसरे स्थान पर लक्जमबर्ग है यहां पर लोगों का औसतन मासिक वेतन 5 हजार 122 डॉलर है. तीसरे स्थान पर एशिया का देश सिंगापुर है यहां सभी टैक्सेस के बाद लोगों का औसतन मासिक वेतन 4 हजार 990 डॉलर है.

यह भी पढ़ें: भगवा कपड़ों में बॉर्डर से अमेरिकी महिला गिरफ्तार, कर रही थी सीमा हैदर जैसा ‘कांड’

Highest Salary| अमेरिका सैलरी देने में है चौथे नंबर पर


कई बड़ी विकसित अर्थव्यवस्था वाले देश हाईएस्ट सैलेरी पे करने के मामले में टॉप 3 भी शामिल होने में नाकाम रहे. हाईएस्ट सैलेरी पे करने के मामले में अगर टॉप-10 देशों की बात की जाए तो अमेरिका इसमें चौथे नंबर पर है, जहां की एवरेज सैलेरी 4 हजार 664 डॉलर जो तकरीबन 3 लाख 86 हजार 497 रुपये है. पांचवे स्थान पर आइसलैंड है जहां लोगों का औसतन मासिक वेतन 4 हजार 383 डॉलर है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive