हिमाचल में प्रकृति का प्रकोप, बारिश लैंडस्लाइड से खौफनाक हुआ मंजर

Himachal Flood: हिमाचल प्रदेश में प्रकृति का प्रकोप दिखाना जारी है. रविवार से दिन से हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है और थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच वहां पर लैंडस्लाइड भी हो रहा है. शिमला में कई इमारतें ढह गई हैं. खबरों के मुताबिक अब तक राज्य में 48 घंटों में 60 लोगों की जान जा चुकी है. आपदा से राज्य को कम से कम 10 हजार करोड़ रुपये की हानि पहुंच चुकी है. खराब मौसम के कारण सभी स्कूल-कॉलेजों को 16 अगस्त तक बंद कर दिया गया है.

Himachal Flood | तस्वीरों में कैद हुआ खौफनाक मंजर

सोशल मीडिया पर शिमला के कृष्णानगर की फोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं. इलाके में खतरनाक लैंडस्लाइड देखने को मिल रहा है और लोगों की खौफनाक चीखें सुनाई दे रही हैं. इमारत के ढहने के साथ-साथ बाकी के घर भी लैंडस्लाइड की चपेट में आ गए हैं.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी के तीन गुंबदों का GPR तकनीक से होगा सर्वे, इससे खुलेगा 300 साल पुराना राज

Himachal Flood | खौफ में जी रहे लोग

शिमला में लैंडस्लाइड बाद डर का माहौल है. कालका हेरिटेज रेल लाइन के आस-पास लैंडस्लाइड होने से रेल की पटरी की पूरी जमीन कहां चली गई कुछ पता नहीं चल पा रहा है. अब तक कृष्णानगर में 8 घर लैंडस्लाइड की चपेट में आ गए हैं. जानकारी के मुताबिक शिमला में अलग-अलग जगहों से 19 शव बरामद किये गए हैं. शिव मंदिर से 12,फगली में 50 और कृष्णा नगर में 2 शव मिले हैं.

Himachal Flood | बादल फटने से भारी नुकसान

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश लैंडस्लाइड और बादल फटने से घरों और आस-पास के क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है. शिमला में सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस की टीमें रेस्क्यू करने में लगी हुई हैं. हिमाचल यूनिवर्सिटी की शिक्षण गतिविधियों को 19 अगस्त तक स्थगित कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी भी 20 अगस्त तक बंद रहेगी. सीएम सुखविंदर सिंह ने प्रभवित क्षेत्रों का मुआयना भी किया है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें