हिमाचल में कुदरत ने बरपाया कहर, अब तक हुई इतनी मौतें

Himachal pradesh flood: कई दिनों से हिमाचल प्रदेश में बाढ़-बारिश और लैंडस्लाइड से भरी तबाही देखने को मिली है. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या के आंकड़े सामने आए हैं. शिमला के शिव मंदिर के मलबे से एक और शव बरामद किया गया है. चम्बा जिले में दो और लोगों की मौत के बाद हिमाचल प्रदेश की आपदा से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 74 हो गया है. केवल शिमला की तीन जगहों, समर हिल में स्थित शिव मंदिर, फागली और कृष्णा नगर में हुए भूस्खलन के कारण 21 लोगों की मौत हो गई है. खबरों की माने तो शिव मंदिर के मलबे में 8 लोगों के दबे होने की आशंका बताई जा रही है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 24 जून को मानसून ने दस्तक दे थी. जिसके बाद बाढ़-बारिश और लैंडस्लाइड जैसे हालत बन गए. अब तक इस तबाही से 217 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

Himachal pradesh flood: छात्र ने बताई मौत के मुँह से निकलने की दास्तान

Himachal pradesh flood: कांगड़ा में भी कई लोग बाढ़ और बारिश की चपेट में आ चुके हैं. सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से वहाँ के लोगों को बचाया गया है. ब्यास नदी के पानी ने सबको बेहाल कर रखा है. वहीं शिव मंदिर दर्शन करने गए एक छात्र ने बताया कि वह मौत के मुँह से बहार निकल कर वापस आया है और सही सलामत है. उन्हें इस पर अब तक विश्वास नहीं हो रहा है. वह इतना डर गया हैं कि वापस शिव मंदिर जाने की उनकी हिम्मत नहीं हो रही है.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी के तीन गुंबदों का GPR तकनीक से होगा सर्वे, इससे खुलेगा 300 साल पुराना राज

Himachal pradesh flood: मंडी में अनहोनी की दस्तक

Himachal pradesh flood:मंडी जिले में हालत बेहद खराब हैं. जल शक्ति विभाग की तकरीबन 100 इमारतों में दरार आ चुकी हैं. कभी भी कुछ भी हो सकता है. प्रशासन के मुताबिक 267 घर टूट चुके हैं. 31 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो गया है. वहीं 31 लोगों की मौत हो चुकी है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें