कितने नाखून वाला कुत्ता पालना चाहिए!!

यदि आपने भी आपके घर में कुत्ता पाल रखा है तो जान ले कुछ महत्वपूर्ण बातें
कितने नाखून वाला कुत्ता पालना चाहिए / ज्योतिष के अनुसार कुत्ता पालते समय किन किन बातो का ध्यान रखे – आज के समय में कुत्ता पालना एक फैशन हो गया हैं। अगर आप देखेगे तो आपके आसपास काफी लोग रहते होगे जो कुत्ता पालना पसंद करते हैं।

कुत्ता का महत्व ज्योतिष में भी बताया गया हैं। यदि घर में किसी जातक की कुंडली में शनि देवता बुरे प्रभाव से मौजूद हैं। तो उस घर में ज्योतिषाचार्य भी कुत्ता पालने की सलाह देते है। क्योंकि घर में कुत्ता पालने से शनिदेवता प्रसन्न होते हैं। ऐसा ज्योतिष शास्त्र कहता हैं।

इसके अलावा कुत्ता भैरवजी का सेवक माना जाता हैं। घर में कुत्ता पालने से भैरव की असीम कृपा से हमारे पर आने वाले संकट टल जाते हैं। इन सभी ज्योतिष सलाह और कारणों की वजह से काफी लोग कुत्ता पालना पसंद करते हैं।
लेकिन क्या आपको पता है। कुत्ता पालने से पहले उनके नाख़ून के बारे में भी ज्योतिष शास्त्र में काफी कुछ बताया गया हैं। यदि आप कुत्ता पालते हैं। और कुत्ते के नाख़ून की संख्या पर ध्यान नही देते हैं। तो इससे लाभ की जगह आपको हानि हो सकती हैं।

यदि आपने भी घर पर कुत्ता पाल रखा हैं। या फिर कुत्ता पालने के बारे में सोच रहे हैं। तो आज की हमारी यह पोस्ट पूरी पढ़े। क्योंकि आज हम इस पोस्ट में बताने वाले है कितने नाखून वाला कुत्ता पालना चाहिए। कितने नाख़ून वाला कुत्ता पालना शुभ हो सकता हैं।

तो आइये जानते है की ज्योतिष शास्त्र में कुत्ते के बारे में क्या कुछ कहा गया हैं।

कितने नाखून वाला कुत्ता पालना चाहिए
यदि आपने आपके घर पर कुत्ता पाल रखा हैं। या फिर कुत्ता पालने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको 22 नाख़ून वाला कुत्ता ही पालना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में 22 नाख़ून वाला कुत्ता पालना शुभ माना जाता हैं। यदि कुत्ते के नाख़ून 22 या उससे अधिक हैं। तो इस प्रकार का कुत्ता पालना शुभ माना जाता हैं। इससे आपको लाभ हो सकता हैं। क्योंकि इतने नाख़ून वाले कुत्ते को ही केतु प्रतीक माना जाता हैं।

यदि आप 22 से कम नाख़ून वाला कुत्ता घर में पाल रहे हैं। तो इससे आपको कोई भी लाभ नही होगा। आपने किसी लाभ को प्राप्त करने के लिए घर में कुत्ता पाल रखा हैं। तो सबसे पहले देख ले की उसके 22 नाख़ून है या नही। यदि कुत्ते के 22 से कम नाख़ून हैं। तो आपको लाभ नही होगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 22 या 22 से अधिक नाख़ून वाला कुत्ता घर पर पालना शुभ माना जाता हैं।