शादी के पंडाल में भयंकर आग, दूल्हा-दुल्हन समेत 113 की मौत

Huge fire in wedding | उत्तरी इराक में एक शादी समारोह में आग लगने से कम से कम 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 150 अन्य घायल हो गए. स्थानीय मीडिया के अनुसार, पीड़ितों में दूल्हा और दुल्हन भी शामिल बताए जा रहे हैं. यह आग इराक के उत्तरी निनेवेह प्रांत के अल-हमदानिया जिले में मंगलवार देर शाम को लगी. यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि आग किस कारण लगी, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट्स में कहा गया कि आतिशबाजी जलाने के बाद आग लगी. निनेवेह के डिप्टी गवर्नर हसन अल-अल्लाक ने कहा कि मरने वालों की संख्या 113 है.

Huge fire in wedding | शादी के पंडाल में कैसे लगी आग?

Huge fire in wedding | इराक के नागरिक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री के उपयोग के परिणामस्वरूप आग लगने से हॉल के कुछ हिस्से ढह गए, जो आग लगने पर कुछ ही मिनटों में ढहे. चश्मदीदों ने कहा कि जब स्थानीय समयानुसार, लगभग 10:45 बजे इमारत में आग लगी तो सैकड़ों लोग वहां जश्न मना रहे थे. आग से बचे इमाद योहाना ने कहा कि हमने देखा कि आग हॉल से बाहर आ रही थी. जो लोग संभल गए वे बाहर निकल गए और जो नहीं वे फंस गए.

यह भी पढ़ें: 12 सितंबर को आ रहा है iPhone 15

Huge fire in wedding | राहत कार्य में जुटी टीम

Huge fire in wedding | आधिकारिक बयानों के अनुसार, घटनास्थल पर एम्बुलेंस और मेडिकल टीम भेजी गई हैं. इराक के प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे दुर्भाग्यपूर्ण घटना से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए सभी प्रयास करें. उनके कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में यह बात कही.

Huge fire in wedding | क्षेत्र की राजधानी मोसुल के पूर्व में स्थित कस्बे हमदानियाह के मुख्य अस्पताल में दर्जनों लोग घायलों की मदद के लिए रक्तदान करने पहुंचे. क्षेत्र के गवर्नर ने बताया कि घायलों को निनेवे क्षेत्र के अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि मौतों और घायलों की संख्या निश्चित नहीं है और बढ़ सकती है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive