ODI World Cup 2023: PAK को अगर World cup में खेलना है तो दे गारंटी… ICC ने उठाया बड़ा कदम

Pakistan Team in India: भारत इस साल होने वाले ODI World Cup की मेजबानी करने जा रहा है. लेकिन इसे लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बखेड़ा खड़ा कर रहा है. दरअसल, पाक टीम ने इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारत ना आने की बात कही है. अब इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ने इसे लेकर बड़ा कदन उठ़ाया है.

अभी तक कुछ साफ नहीं

आपको बता दें कि आने वाले अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वनड़े वर्ल्ड कप को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. पाक टीम के भारत आकर टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान में जाकर खेलने से साफ इंकार कर दिया था. जय शाह के इस बड़े बयान के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी न किसी तरह वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बहानेबाजी कर रहा है.

ICC ने उठ़ाया बड़ा कदम

पाक को इस टूर्नामेंट में न खेलने को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बड़ा कदम उठ़ाया है. बिते बुधवार को आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस पाकिस्तान दौरे पर पहुंच गए. अब आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से वनडे वर्ल्ड कप में उनकी भागीदारी को लेकर गारंटी मांगी है. हालांकी यह मांमला पाक सरकार पर आकर फंस सकता है.

पाकिस्तान सरकार पर अटका है मामला

सबसे बड़ी बात यह है कि भारत और पाक के बीच राजनयिक संबंध मधुर नहीं हैं. दोनों पड़ोसी देशों के बीच काफी समय से विवाद चला आ रहा है जिसका असर खेल पर भी देखने को मिलता है. इस बीच ODI World Cup से पहले होने वाले एशिया कप को लेकर भी विवाद बढ़ रहा है. बता दें कि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी लेकिन बीसीसीआई सचिव ने यह साफ कर दिया कि टीम इंडिया खेलने नहीं जाएगी. इस बीच पीसीबी चीफ नजम सेठी भी इशारों में यह कह चुके हैं कि पाक सरकार को भारत जाकर अपनी क्रिकेट टीम को खेलने को लेकर आपत्ती हो सकती है.