ODI World Cup 2023 को लेकर बड़ी खबर आई सामने, आखिरकार समाप्त होगा फैंस का इंतजार

ICC World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के शेड्यूल के बारे में एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है. यह प्रतियोगिता इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेली जाने की योजना बन रही है. भारतीय क्रिकेट नियंत्रक मंडल (BCCI) ने हाल ही में शेड्यूल का ड्राफ्ट ICC (International Cricket Council) को सौंप दिया है, लेकिन अभी तक आधिकारिक शेड्यूल (World Cup 2023 Schedule) की घोषणा नहीं हुई है. क्रिकेट प्रेमियों को इस शेड्यूल की घोषणा का बेसब्री से इंतजार है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के शेड्यूल की घोषणा इस सप्ताह के दौरान की जा सकती है. जब सभी सदस्य देश शेड्यूल पर राय देने के लिए सहमति देंगे, तब ड्राफ्ट शेड्यूल अंतिम रूप ले पाएगा. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) वेन्यू के कुछ मुकाबलों से असंतुष्ट हैं, जिसके कारण शेड्यूल की घोषणा में देरी हो रही है. इन जानकारियों के अनुसार, टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का कप्तान, इसको लेकर सामने आया…

संदर्भ से पता चलता है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा, जहां इंग्लैंड और न्यूजीलैंड आमने-सामने होंगे. यही स्थान 19 नवंबर को भी फाइनल के लिए चुना गया है. टीम इंडिया के लिए, इस टूर्नामेंट में 9 मैच आयोजित होंगे और वे ये मैच सभी अलग-अलग वेन्यू पर खेलेंगे. वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को होगी (IND vs PAK). यह महत्वपूर्ण मुकाबला भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरी ओर, पाकिस्तान के साथ आयोजित किए जाने वाले मुकाबलों को 5 अलग-अलग वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा.

यहां दी गई जानकारी के अनुसार, वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के मुकाबले निम्नलिखित मैच होंगे:

  • 8 अक्टूबर, चेन्नई: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • 11 अक्टूबर, दिल्ली: भारत बनाम अफगानिस्तान
  • 15 अक्टूबर, अहमदाबाद: भारत बनाम पाकिस्तान
  • 19 अक्टूबर, पुणे: भारत बनाम बांग्लादेश
  • 22 अक्टूबर, धर्मशाला: भारत बनाम न्यूजीलैंड
  • 29 अक्टूबर, लखनऊ: भारत बनाम इंग्लैंड
  • 2 नवंबर, मुंबई: भारत बनाम क्वालीफायर
  • 5 नवंबर, कोलकाता: भारत बनाम साउथ अफ्रीका
  • 11 नवंबर, बेंगलुरु: भारत बनाम क्वालीफायर

ये मैच वनडे वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण हिस्से होंगे जिनमें भारतीय टीम के खिलाड़ी अपनी कुशलता का परिक्षण करेंगे.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें