World Cup 2023 को लेकर आई बड़ी खबर, ICC ने अचानक से लिया यह निर्णय

ODI World Cup 2023: भारत में वनडे विश्व कप (World Cup) की मेजबानी की योजना है, लेकिन इसका शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है. इसी दौरान, आईसीसी ने रविवार को एक महत्वपूर्ण घोषणा की है जो वनडे वर्ल्ड कप के प्रशंसकों के लिए है. संभावित रूप से, इस वैश्विक टूर्नामेंट को भारत में अक्टूबर और नवंबर माह में आयोजित किया जाएगा.

अभी खेले जा रहे Qualifier मुक़ाबले

वर्ल्ड कप-2023 के एंट्री के लिए वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2023 के मैच वर्तमान में खेले जा रहे हैं. यह प्रतियोगिता 18 जून से 9 जुलाई तक जिम्बाब्वे में आयोजित होने की योजना है. क्वालिफायर का पहला मुकाबला नेपाल और जिम्बाब्वे के बीच होगा. विश्व कप क्वालिफायर में कुल 10 टीमें शामिल होंगी, जिनमें से दो टीमें वर्ल्ड कप के मेन राउंड में अपनी जगह बनाएंगीं. यह संभावित है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में जल्द होने जा रही है यॉर्कर किंग बुमराह की वापसी, जानिए…

ICC ने ट्वीट किया यह पोस्ट

रविवार को आईसीसी ने अपने ट्विटर पेज पर एक पोस्ट साझा की है, जिससे वनडे वर्ल्ड कप के प्रशंसक खुश हो सकते हैं. उस पोस्ट में लिखा है कि टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल बहुत जल्द ही जारी किया जा सकता है. इसके अलावा, एक इनसाइड स्पोर्ट रिपोर्ट में बताया गया है कि वर्ल्ड कप का शेड्यूल आगामी सप्ताह में रिलीज किया जा सकता है.

भारत पाकिस्तान मैच को लेकर आयी अपडेट

बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान आईसीसी को एक मसौदा पेश किया है, जो पिछले सप्ताह लंदन में संपन्न हुई थी. इस मीटिंग में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को भी चर्चा की गई. यह बताया जा रहा है कि 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इससे नाखुश है, जिसके कारण फाइनल के शेड्यूल की घोषणा में देरी हुई है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें