IIFA 2023 Winners: बड़े सितारों की सुपरहिट फ़िल्मों ने जीता खिताब, जानें किसके सर सजा बेस्ट Actor-Actress का ताज

IIFA2023 Award Winners’ List: आइफा 2023 का आयोजन बीते शनिवार की रात अबूधाबी में हुआ. जहां पर कई फिल्मी हस्तियों ने फैशन के साथ-साथ अपनी अदा से भी लाइमलाइट बटोरी. ऐक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt), कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan), हृतिक रौशन (Hrithik Rदshan) समेत कई ऐक्टर-ऐक्ट्रेस की फ़िल्मों ने अवार्ड्स बटोरे. आपको बता दें कि फिल्म विक्रम वेधा के लिए बेस्ट ऐक्टर का खिताब हृतिक रौशन ने अपने नाम किया है. तो वहीं फिल्म गंगूबाई के लिए आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया है. हालांकि, वो उपस्थित नहीं थी जिसके कारण उनकी जगह फिल्म के प्रोड्यूसर जयंतीलाल गड़ा ने उनका अवॉर्ड प्राप्त किया.

दिग्गज ऐक्टर कमल हसन को भी किया गया सम्मानित

बॉलीवुड के जानेमाने ऐक्टर अनिल कपूर को IIFA 2023 ने बेस्ट सपोर्टिंग रोल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. ‘जुग जुग जियो’ मूवी में कमाल की ऐक्टिंग के लिए उनको चयनित किया गया. आइफा 2023 ने दिग्गज व मशहूर कलाकार कमल हसन को स्टैंडिंग ओवेशन के साथ इंडियन सिनेमा में आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया. म्यूजिक सिंगर व कम्पोजर एआर रहमान ने उनको यह अवॉर्ड देकर सम्मानित किया.

फिल्म गंगूबाई को मिले 3 अवार्ड्स

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने कुल 3 अवॉर्ड अपने नाम किए. जिसमें स्क्रीन प्ले के लिए संजय लीला भंसाली, सिनेमाटोग्राफी के लिए सुदीप चटर्जी और डायलॉग के लिए उत्कर्षिनी वशिष्ठ ने खिताब जीते.

भूल-भुलैया 2 ने भी जीते अवॉर्ड

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की सुपरहिट मूवी भूल-भुलैया 2 ने टाइटल ट्रैक, बेस्ट साउंड डिजाईन और कोरियोग्राफी की कैटेगरी में अवॉर्ड जीते.

अजय देवगन के साथ-साथ इनको भी मिला खिताब

अजय देवन (Ajay Degan) की धमाकेदार फ़िल्म दृश्यम2 (Drishyam 2), रणवीर कपूर-आलिया भट्ट (Ranveer Kapoor-Alia Bhatt) की ब्रह्मास्त्र -1 (Brahmastra), हृतिक रौशन और सैफली खान की फिल्म विक्रम वेधा के साथ-साथ राजकुमार राव की मोनिका ओह माय डार्लिंग ने भी ख़िताब जीते.