भगवा कपड़ों में भारत नेपाल बॉर्डर से अमेरिकी महिला गिरफ्तार, कर रही थी सीमा हैदर जैसा ‘कांड’

illegal crossing indo- Nepal border | पाकिस्तान की सीमा हैदर की तरह एक और अमेरिकी युवती जो भगवा वस्त्र धारण किए थी वह अवैध तरीके से इंडिया नेपाल बॉर्डर क्रॉस कर रही थी यूपी के महाराजगंज में बॉर्डर पर अमेरिका की एक युवती को पकड़ा गया है. जिससे पूछताछ की जारी है. पकड़ी गई युवती के पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ. उस युवती के पास नेपाल जाने का वीजा भी नहीं मिला. पुलिस ने बताया कि गुरुवार को नेपाल की इस युवती को भारत नेपाल बॉर्डर के पास से गिरफ्तार किया गया है जो अवैध तरीके से नेपाल की सीमा में घुसने की कोशिश कर रही थी.

illegal crossing indo- Nepal border | महिला के पास नहीं था वैध वीजा

नौतनवा की सर्कल अधिकारी आभा सिंह ने बताया, अवैध तरीके से बॉर्डर क्रॉस करने वाली आरोपी कॉलिन पैट्रिक लिंच (25 साल) के पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ है. नेपाल में प्रवेश के लिए उसके पास जरूरी वीजा भी नहीं था. सर्कल अधिकारी ने बताया कि भारत से नेपाल जाते समय लिंच के पास अमेरिकी पासपोर्ट था. नियमित जांच के दौरान उसको यहां सोनौली इलाके से पकड़ा गया सीओ ने बताया, अमेरिकी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इसके बारे में खुफिया ब्यूरो को सूचना दे दी गई है.

यह भी पढ़ें: पत्नी ने छाते से की पिटाई पति ने मारा मुक्का, रेलवे ट्रैक पर गिरे शख्स की रेल की चपेट में आने से हुईं मौत

illegal crossing indo- Nepal border | महाराजगंज पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी

अपने ट्वीट में महाराजगंज पुलिस ने लिखा कि एसएसबी पुलिस और थाना सोनौली पुलिस ने चेकिंग के दौरान भारत-नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक अमेरिकी महिला को पकड़ा जिसे भारत से नेपाल में अवैध रूप से प्रवेश की कोशिश करते हुए पकड़ा गया. भारत में भी महिला पर अवैध तरीके से रहने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला पर कई सुसंगत धाराओं में एफआईआर के बाद कोर्ट में पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक, 3 राज्य पुलिस पुरस्कारों के लिए SOP को दी गई मंजूरी

illegal crossing indo- Nepal border | फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला गिरोह

अमेरिकी युवती की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर से ये सवाल उठने लगे हैं कि कहीं कोई आधार कार्ड बनाने वाला गिरोह सक्रिय तो नहीं हो गया. ऐसा माना जा रहा है कि युवती ने पूरी प्लानिंग के साथ भारत में रहकर फर्जी आधार कार्ड बनवाया उसके बाद नेपाल जाने की तैयारी की. शायद इसी वजह से उस युवती ने अपना पूरा लुक ही बदल लिया था. युवती ने भगवा कपड़े पहने हुए थे जिससे कि सुरक्षाकर्मी को किसी भी तरह का कोई शक ना हो और आसानी से वह भारत नेपाल बॉडर को क्रॉस कर सके हालांकि अमेरिकी युवती अपने इरादों में कामयाब ना हो सकी.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी के तीन गुंबदों का GPR तकनीक से होगा सर्वे, इससे खुलेगा 300 साल पुराना राज

illegal crossing indo- Nepal border | उज्बेकिस्तान की महिला भी कर चुकी है कोशिश

इससे पूर्व में भी नेपाल से भारत में बिना वैध वीजा के प्रवेश करने की कोशिश पर उज्बेकिस्तान की एक महिला को गिरफ्तार किया जा चुका था. उज्बेकिस्तान की महिला नेपाल से सोनौली शहर में घुसने का प्रयास कर रही थी. सोनौली भारत-नेपाल बॉर्डर पर स्थित एक ट्रांजिट पॉइंट है. सोनौली चेकपोस्ट अधिकारी आर मजूमदार द्वारा बताया गया था कि नियमित जांच के दौरान दिलबर राखीमोवा (31) को गिरफ्तार किया गया था. दिलबर राखीमोवा के पास भारत में प्रवेश करने के लिए वैध वीजा उपलब्ध नहीं था. पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कर खुफिया ब्यूरो को सूचना दे दी गई थी.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive