बिलावल की बेइज्जती पर भड़के इमरान, PAK विदेश मंत्री को ही सुना डाली खरी खोटी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) 4 और 5 मई को एससीओ (SCO) की बैठक में भाग लेने के लिए भारत में थे. इस दौरान बिलावल की काफी बेइज्जती हुई. एससीओ मीटिंग में बातचीत के दौरान भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने बिलावल को आतंकी की फैक्ट्री का प्रवक्ता तक बता दिया. इसके अलावा एससीओ मीटिंग के दौरान कई देशों के विदेश मंत्रियों की द्विपक्षीय वार्ता हुई, लेकिन पाकिस्तान के साथ भारत की द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी ये पहले से तय हो चुका था. इसके बावजूद बिलावल भुट्टो भारत आने के लिए राजी हो गए थे.

बिलावल पर भड़के इमरान खान

बता दें कि बिलावल के इस तरह जलील होने पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भड़क गए हैं. इसके लिए इमरान खान ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को ही सुना दिया है. इमरान खान ने एक रैली में अपने संबोधन के दौरान कहा कि दुनियाभर में उनके मुल्क की बेइज्जती हो रही है. बिलावल के प्रति भारत में उनके विदेश मंत्री का व्यवहार जिस तरह का था, वो पाकिस्तानियों के लिए शर्म की बात है.

विदेशी दौरों से क्या हुआ फायदा?

इमरान खान ने बिलावल पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि बिलावल दुनियाभर के अलग-अलग देशों में घूम रहे हैं. पहले तो बिलावल ये बताएं कि क्या देश का पैसा विदेश घूमने के लिए खर्च करने से पहले आप किसी से पूछते हैं कि इससे नुकसान होगा या फायदा? इमरान ने ये भी कहा कि पाकिस्तान का फॉरेक्स रिजर्व तेजी से कम हो रहा है. बिलावल के तमाम दौरों से कुछ फायदा नहीं हुआ.