दामाद पर ससुर बरसाने लगे जूते, शादी वाले दिन मांगी थी ये चीज

आमतौर पर हर कोई इस बात को जानता है कि देहेज लेना एक प्रकार का सामाजिक अभिशाप और अपराध है. जिसे देखते हुए कानूनों और योजनाओं को लगू किया गया है. हालांकि इसके बावजूद भी समाज में दहेज प्रथा और प्रड़तारणा से जुड़े कई मामले यदा-कदा सामने आते रहते हैं. ऐसे मामलों में कई बार स्थिति घरेलु हिंसा तक पहुंच जाती है. कई बार तो दहेज ना देने के कारण वर पक्ष के लोग कन्या को घर से बाहर निकाल देते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों दहेज प्रथा का विरोध करते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है. हालांकि इस वीडियों में दहेज के विरोध का तरीका अलग है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने आग लगा दी है. दरअसल इस वीडियो में ससुर अपने दामाद पर दुल्हन के सामने ही चप्पल बरसाने लगे. इस वीडियो में देख सकते हैं कि दुल्हा-दुल्हन अपनी शादी के बाद विदाई के समय बाहर निकल रहे हैं. ठीक उसी वक्त ससुर महाराज का आगमन होता है. वे ताबड़तोड़ चप्पल अपने दामाद के ऊपर चप्पल बरसाने लगते हैं. और फिर ऐसा करते हुए अपने दामाद से कहते हैं कि क्या वह बेचकर उन्हें मोटरसाइकल देगा. इसके साथ ही इस वीडियों में आप देख सकते हैं कि पीछे कई महिलाएं भी चल रही है और इस क्रम में वे लोकगीत गा रही हैं. इसके बाद दूल्हा अपनी दुल्हन का हाथ पकड़कर आगे की ओर बढ़ने लगता है.

यूजर्स बता रहे स्क्रिप्टेड वीडियो

सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो को पूर्व IPS अधिकारी (@ipsvijrk) ने शेयर करते हुए इसकी प्रतिक्रिया भी दी है. उन्होंने लिखा कि दहेज का विरोध करें, लेकिन इसका समर्थन इस तरीके से ना करें. आपको बता दें कि इस वीडियो को एक यूजर ने अपने आईडी से दो दिन पहले ही ट्वीटर पर शेयर किया था. उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा कि “वाह ससुर जी…दामाद जी ने मोटरसाइकिल क्या मांगी, मार पड़े चप्पल उतारकर. आनंद लीजिए पर दहेज नहीं.” इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक अन्य यूजर ने लिखा, “यह एक्टिंग कर रहे हैं. पहले भी पत्नी के द्वारा इनका मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है.” दूसरे ने लिखा, “ये तो स्क्रिप्टेड नाट्य प्रस्तुति लगती है. बैकग्राउंड में महिलाएं हंसती दिख रही हैं.”