वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज से होगी वर्ल्ड कप की तैयारी, जानिए किन 15 खिलाड़ियों को मिलेगा चांस!

India Tour West Indies: टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हारने के बाद, अब वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी करेगी. टीम इंडिया (Team India) वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए वेस्टइंडीज़ (West Indies) दौरे का आयोजन करेगी, जहां उसकी सीरीज़ में भारतीय टीम 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों का हिस्सा बनेगी. चलिए जानते हैं कि इस दौरे के लिए टीम इंडिया का संभावित वनडे स्क्वाड कैसा हो सकता है.

भारतीय टीम वेस्टइंडीज़ के दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से टेस्ट मैच के माध्यम से करेगी. इसके बाद, 27 जुलाई से तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी। यह वनडे सीरीज़ टीम इंडिया के लिए आगामी ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण होगी. इस वनडे सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल किया जाएगा.

15 सदस्यीय टीमों में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

टीम के मुख्य खिलाड़ियों की उम्मीद है कि इस सीरीज़ में शामिल होंगे. इस सीरीज़ में बल्लेबाज़ों की सूची में कप्तान रोहित शर्मा से शुरू होकर शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा, केएल राहुल को मुख्य बल्लेबाज़ और ईशान किशन को रिजर्व विकेटकीपर के रूप में शामिल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 140 साल पहले हुई थी एशेज सीरीज की शुरुआत, यहां पढ़ें पूरा इतिहास

ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव स्पिनर के रूप में शामिल हो सकते हैं. जडेजा और अक्षर भी स्पिन ऑलराउंडर के रूप में योगदान दे सकते हैं.

फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट में मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हो सकते हैं.

ODI मैचों का शिड्यूल

पहला मैच- 27 जुलाई गुरुवार को, केंसिंटन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में.
दूसरा मैच- 29 जुलाई शुक्रवार को, केंसिंटन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में.
तीसरा मैच- 1 अगस्त मंगलवार को, क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में.

दौरे पर ODI मैचों के लिए सम्भावित 15सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें