टीम इंडिया में जल्द होने जा रही है यॉर्कर किंग बुमराह की वापसी, जानिए कब लौटेंगे मैदान पर

Jasprit Bumrah Return Soon: इस साल, भारतीय टीम को लगातार दो बड़े टूर्नामेंट्स खेलने की आवश्यकता है. पहले एशिया कप होगा, जिसकी शुरुआत 31 अगस्त से होगी, और दूसरा वनडे वर्ल्ड कप है, जो ICC का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है और साल के अंत में खेला जाएगा. पहले ही इन टूर्नामेंट्स से पहले, भारतीय टीम और उनके दर्शकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. टीम इंडिया के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीघ्र ही मैदान में वापसी करने जा रहे हैं.

इस सीरीज से करेंगे वापसी

टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जो पिछले सितंबर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए T20I के बाद से मैदान से बाहर थे, अब पूरी तरह स्वस्थ होकर वापसी करने के लिए तैयार हैं. उन्हें अगस्त में होने वाली आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वापसी करते देखा जा सकता है. एक रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह अच्छी तरह से आराम फर्मा रहे हैं और वे जब मैदान पर लौटेंगे, तब तक वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. बताया जाता है कि बुमराह ने इसी साल मार्च में पीठ के ऑपरेशन से गुजरा था, और उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपनी पुनर्वास कार्यक्रम को पूरा किया था.

ये भी पढ़ें: कोहली, रोहित, पुजारा और रहाणे की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, जानिए BCCI का…

बोर्ड के अधिकारी ने दी वापसी की जानकारी

रिपोर्ट में बताया गया है कि बुमराह के रिहैबिलिटेशन के दौरान एक वरिष्ठ अधिकारी, जो उनकी प्रगति पर नजर रख रहे थे, यह मानते हैं कि आयरलैंड सीरीज के लिए उनकी वापसी का संकेत काफी प्रशंसनीय है. उन्होंने कहा, “जसप्रीत बुमराह इस साल होने वाली आयरलैंड सीरीज के लिए बहुत अच्छे दिख रहे हैं. यह खबर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत अच्छी है और उन्हें चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद मैच खेलते दिखने की संभावना है. अगर सब कुछ ठीक रहता है, तो उनके मैदान में वापसी की संभावना है.”

देख-रेख में बने हैं यॉर्कर किंग

उस अधिकारी ने कहा, “नितिन पटेल और रजनीकांत, जो NCA में फिजियोथेरेपिस्ट हैं, वे बुमराह के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और उनकी रिहैबिलिटेशन के दौरान NCA में उनकी निगरानी कर रहे हैं. दोनों अनुभवी हैं और उन्हें बुमराह के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहिए.” उन्होंने आगे कहा, “यह साल व्हाइट बॉल क्रिकेट के दृष्टिकोण से बहुत महत्वपूर्ण है और नई वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की साइकिल भी प्रारंभ हो चुकी है.”

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें