वेस्टइंडीज सीरीज से पहले NCA जाएंगे ईशान, आखिर क्या है वजह?

Ishan Kishan at NCA: एक दिन पहले, ईशान किशन ने स्पष्ट किया था कि वह दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे. वहीं, भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. हालांकि, अभी तक वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन ईशान किशन का चयन करने का निर्णय लगभग तय माना जा रहा है. इस परिस्थिति में, ईशान किशन बैंगलोर में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में परिश्रम करेंगे. वास्तव में, ऐसा माना जा रहा है कि ईशान किशन नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी ताकत और कैरिबियाई माहौल के अनुसार अपने आप को तैयार करेंगे. इशान किशन के अलावा, बीसीसीआई सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट के कई खिलाड़ी अगले सप्ताह नेशनल क्रिकेट एकेडमी की ओर मुख करेंगे.

ये भी पढ़ें: एशिया कप 2023 के तारीखों का ऐलान, भारत-पाकिस्तान के बीच यहां होगा हाई वोल्टेज…

दलीप ट्रॉफी में नहीं खेल पाएंगे ईशान…

दलीप ट्रॉफी के मुकाबले 28 जून से बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मैच 12 से 16 जुलाई के बीच खेला जाएगा. ईशान किशन ने इस टूर्नामेंट में शामिल होने से इनकार किया है. वास्तव में, अलूर में बेंगलुरू के पहले क्वार्टरफाइनल में पूर्वी क्षेत्र की ओर से मध्य क्षेत्र के सामने चुनौती होगी. ऐसा माना जा रहा था कि ईशान किशन वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ रवाना होने से पहले पूर्वी क्षेत्र के लिए एक मैच खेल सकते हैं, लेकिन खिलाड़ी ने इससे इनकार कर दिया है.

KS BHARAT की जगह लेंगे ईशान किशन!

ऋषभ पंत हादसे के बाद भारतीय टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज रिकवरी कर रहे हैं, क्योंकि वे पिछले कुछ समय से मैदान पर नहीं उतर रहे हैं. इसलिए, केएस भरत को निरंतर मौके मिल रहे हैं. विशेष रूप से, टेस्ट फॉर्मेट में… लेकिन इस खिलाड़ी ने निराश किया. अब माना जा रहा है कि केएस भरत के लगातार असफल प्रदर्शन के बाद, ईशान किशन को आजमाया जा सकता है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में केएल भरत के साथ मैदान पर उतरा, लेकिन यह खिलाड़ी फिर से निराश कर दिया.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें