क्या सच में अपने ही आंदोलन से पीछे हट रहे हैं Indian Wrestlers? जानें क्या है सच्चाई

Indian Wrestlers Protest News: इन दिनों भारतीय पहलवानों और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan sharan singh) के खिलाफ आंदोलन जोरों पर है. इस आंदोलन को लेकर आए दिन कोई ना कोई बड़ी अपडेट सामने आती रहती हैं. जहां पिछले दिनों इस आंदोलन में खाप पंचायत (Khap panchayat) ने हस्तक्षेप किया था, तो वहीं हाल ही में गृह मंत्री (Amit shah) अमित शाह पहलवानों से जाकर मिले. खिलाड़ियों को आश्वासन दिया कि उन्हें न्याय मिलेगा, कृपया पुलिस को अपना कार्य करने दें. जिसके बाद अब इस आंदोलन ने एक नया रुख पकड़ लिया है.

भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने किया ट्वीट

ताजा जानकारी के अनुसार, कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ इस आंदोलन में शामिल भारतीय पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi malik) ने अपनी नौकरी दुबारा ज्वॉइन कर ली है. इसके अलावा मीडिया सूत्रों के मुताबिक, भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang punia) और विनेश फोगाट (Vinesh phogat) भी अपने काम पर वापस जा सकते हैं. ऐसे में यह प्रश्न उठ रहा है कि कहीं भारतीय पहलवानों के वापिस काम पर लौटने के बाद ये आंदोलन ठंडा तो नहीं पड़ जाएगा?

क्योंकि इस मामले में एक नाबालिग रेसलर ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ की गई FIR को भी वापस ले लिया है. हालांकि साक्षी मलिक समेत अन्य पहलवानों (Indian Wrestlers) ने ट्वीट करके इस बात पर स्पष्टीकरण दिया है कि वह आंदोलन को जारी रखेंगी और अपनी रेलवे की ड्यूटी भी निभाएंगी और सारे पहलवान धरना जारी रखेंगे. पहलवानों के ट्ववीट के बाद मीडिया की सभी खबरों पर अटकलें समाप्त हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:- रेसलर्स के सपोर्ट में पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर, गंगा में पदक बहाने पर कही बड़ी बात

लंबे समय से चल रहा है भारतीय पहलवानों का धरना प्रदर्शन

आपको बता दें कि इस साल 18 जनवरी से भारतीय पहलवान जंतर-मंतर पर धरना कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. ऐसे में जब भारतीय पहलवान खेल मंत्रालय की तरफ से कार्रवाई के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए, तब यह आंदोलन गरमा गया.

क्या भारतीय पहलवान वापस लेंगे आंदोलन?

भारतीय पहलवानों (Indian Wrestlers) द्वारा दुबारा नौकरी ज्वाइन करने के बाद, हर किसी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि क्या अब भारतीय पहलवान (indian wrestlers) आंदोलन वापस लेंगे, क्योंकि मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह ने करीब डेढ़ घंटे तक खिलाड़ियों से बातचीत की और उन्हें समझाया कि यदि वह आंदोलन वापस लेते हैं तब उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी.

अमित शाह से मिलने के बाद ही पंचायत को फैसला लेने से पहलवानों (Indian Wrestlers) ने रोक दिया था.जिसके बाद अब इस आंदोलन का भविष्य क्या होगा? इसके बारे में आगे जानकारी मिलेगी, लेकिन अभी तक की खबर के अनुसार, पहलवान धरना जारी रखेंगे, लेकिन नौकरी की जिम्मेदारी भी निभाएंगे.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें