iPhone के आगे एंड्राइड का 200MP वाला कैमरा भी क्यों है फेल?

iPhone & Android | अब जब भी कोई शख्स फोन खरीदता है तो खरीदने से पहले हमेशा उसका कैमरा चेक करता है। जब वह कैमरे का ज्यादा मेगापिक्सल देख लेता है तो फोन खरीदने के लिए तैयार हो जाता है। लेकिन सवाल ये है कि क्या फोन में ज्यादा मेगापिक्स का कैमरा होना जरूरी है? क्या वाकई कैमरा में मेगापिक्सल बढ़ने से अच्छी फोटो आने की गारंटी होती है? हालांकि अगर ऐसा होता तो अब तक तो एंड्रॉइड फोन आईफोन को मात दे चुके होते।

iPhone & Android | मेगापिक्सल जरूरी नहीं?

iPhone & Android | हालांकि फोन में मेगापिक्सल मैटर नहीं करता है बल्कि और कुछ फीचर्स होते हैं। उसके साथ कई और चीजें हैं जिन्हें आपको पहले ही चेक करना चाहिए, जिसमें अपर्चर साइज, डेप्थ फील्ड, मैक्रो लेंस आदि सब जरूरी होता है।

iPhone & Android | फोन लेते समय इन बातों का रखे ध्यान?

iPhone & Android | आपको फोन लेते टाइम ये चेक करना चाहिए कि आप जो फोन खरीद रहे हैं उसमें किस फोन का लैंस लगा है। ज्यादातर फोन में सेनी का लैंस लगा होता है, ऐसे में अगर आपके फोन में ये नहीं है तो एक बार जरूरी चेक करें।

ये भी पढ़ें- मिथुन वालों की खुलेगी किस्मत, जानें अपना राशिफल और राहुकाल

iPhone & Android | कई एंड्रॉइड फोन में 200 मेगापिक्सल का कैमरा वो कमाल नहीं कर पाता है जो आईफोन का 12 मेगापिक्सल का कैमरा कर देता है। कई मोबाइल बनाने वाली कंपनियां अपने फोन की अपडेट में हर बार कैमरा का मेगापिक्सल बढ़ाने का सोचती है। लेकिन पिक्चर क्वालिटी, जूमिंग क्वालिटी, स्मूथ वीडियो ट्रांजिशन क्वालिटी आईफोन्स में आसानी से देखने को मिल जाती हैं। इसलिए फोन लेते समय केवल मेगापिक्सल पर ध्यान न दें।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube चैनल