IPL2023: आईपीएल इतिहास में इस खिलाड़ी का शर्मनाक रिकॉर्ड, अपने सपने में भी कोई प्लेयर नहीं देखना चाहेगा ये दृश्य

Rercods in IPL2023: इस बार आईपीएल के पूरे इतिहास में एक नया रिकॉर्ड दर्ज हुआ है, जिसे दुनिया का कोई भी खिलाड़ी अपने पूरे कैरियर में बनाना नहीं चाहेगा। भारत के लिए पहले खेल चुके लेग स्पिनर पीयूष चावला ने आईपीएल इतिहास का सबसे खराब रिकॉर्ड अपने नाम करा लिया है। आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस (MI) के तरफ से खेल रहे इस लेग स्पिनर ने इस रिकॉर्ड को अपने साथ जोड़कर सबको चौंका दिया है। 34 वर्षीय दायें हाथ के लेग स्पिनर पीयूष चावला ने कुल 181 मैच खेलते हुए 179 विकेट चटका चुके हैं, लेकिन इस खराब रिकॉर्ड ने पूरे कैरियर पर पानी फेर दिया।

छक्कों का दोहरा शतक किया दर्ज

दरअसल, पीयूष चावला आईपीएल में सबसे ज्यादा 200 छक्के खाने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। अगर छक्के खाने में दोहरा शतक की बात करें तो पीयूष ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो कि विश्व का कोई भी गेंदबाज यह फिगर बनाना नहीं चाहेगा। आपको बता दें कि इस लेग स्पिनर ने को बल्लेबाजों ने 201 छक्के जड़े हैं। इससे पहले गुजरात के खिलाफ भी QUALIFIER-2 में 5 छक्के लगे थे, और सभी 5 छक्के शतकवीर रहे शुभमन गिल ने जड़े थे।

चहल और जड़ेजा भी इस लिस्ट में शामिल

आपको यह जानकर हैरानी भी होगी कि पीयूष चावला आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। हालांकि, युजवेंद्र चहल दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के खाए हैं। चहल को आईपीएल में कुल 193 छक्के लगे हैं। इसी लिस्ट में CSK के ऑल राउंडर रवीन्द्र जड़ेजा तीसरे पायदान पर हैं जिन्हें 192 छक्के लगे हैं।

पूरे आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

पीयूष चावला – 201
युजवेंद्र चहल – 193
रवीन्द्र जड़ेजा – 192
रवि अश्विन – 184
अमित मिश्रा – 182
ड्वेन ब्रावो – 155