इजरायल के 5 सबसे विनाशक हथियार

Israel Dangerous Weapons: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में इजरायल अपने 5 सबसे शक्तिशाली हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है. ये हथियार बहुत खतरनाक हैं और तबाही मचाने में सक्षम हैं.

  1. मर्कावा टैंक
    मर्कावा टैंक इजरायल का सबसे आधुनिक टैंक है. यह टैंक शहरी युद्ध के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें कई तरह के उन्नत हथियार और सुरक्षा प्रणालियाँ लगी हैं. मर्कावा टैंक हमास के सुरंगों और बंकरों को भी नष्ट करने में सक्षम है.
  2. हेरॉन और हर्मीस ड्रोन
    हेरॉन और हर्मीस ड्रोन इजरायल के सबसे उन्नत ड्रोन हैं. ये ड्रोन हमास के ठिकानों और आतंकियों की गतिविधियों की निगरानी करने और उन पर हमला करने में सक्षम हैं.
  3. जेरिको-3 मिसाइल
    जेरिको-3 मिसाइल इजरायल की सबसे शक्तिशाली मिसाइल है. यह मिसाइल 6,500 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम है और इसमें परमाणु हथियार भी ले जाने की क्षमता है.
  4. कावरेट युद्धपोत
    कावरेट युद्धपोत इजरायल की सबसे शक्तिशाली युद्धपोत है. यह युद्धपोत हमास के रॉकेट हमलों से खुद को बचाने में सक्षम है और हमास के ठिकानों पर हमला कर सकती है.
  5. D9R बख्तरबंद बुलडोजर
    D9R बख्तरबंद बुलडोजर इजरायल का सबसे शक्तिशाली बुलडोजर है. यह बुलडोजर हमास के सुरंगों और बंकरों को नष्ट करने में सक्षम है. इन हथियारों के जरिए इजरायल हमास को तबाह कर सकता है.