इजरायल का ग्राउंड ऑपरेशन शुरू, मारे जा रहे हमास के आतंकी

Israel Hamas War: हमास के अटैक का एयरस्ट्राइक से जवाब दे रहे इजराइल ने गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इजराइल की फौज गाजा में घुस गई है. गाजा में हमास के आतंकियों को खोज-खोजकर मारा जा रहा है. आतंकियों के सफाए के साथ ही इजराइल की सेना का लक्ष्य आतंकियों के कब्जे से लोगों को छुड़ाना भी है. इजरायली सेना पहले ही कह चुकी है कि आम लोग गाजा छोड़कर चले जाएं, हमास का पूरी तरह से सफाया होने तक ऑपरेशन नहीं रुकेगा.

Israel Hamas War: गाजा से होगा आतंकियों का सफाया

बता दें कि गाजा पर लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं. फिर भी इजरायली सेना पूरी तरह से हमास के आंतकियों के ऊपर हावी नहीं हो पाई है. ऐसा इसलिए क्योंकि आतंकियों ने तमाम सुरंगों में शरण ले ली है और वह रॉकेट की मार से अब तक बचे हुए हैं. इन्हीं आतंकियों को ढूंढ-ढूंढकर मारने के लिए इजरायल ने अपने सैनिकों को गाजा की जमीन पर उतार दिया है.

इजराइल पर कैसे भारी पड़ गया हमास?

Israel Hamas War: हमास ने की बर्बरता की हद

जान लें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बातचीत के दौरान बता चुके हैं कि हमास के आतंकी ISIS से भी बद्तर हैं. उन्होंने 100 से ज्यादा इजरायलियों को बंधक बनाया है. दर्जनों बच्चों को बांधकर जला दिया है. लोगों के सिरों को धड़ से अलग कर दिया है. घुसपैठियों ने घर में घुसकर लोगों को जान से मार दिया है. नेतन्याहू ने कहा कि ऐसी होलोकास्ट के बाद ये सबसे ज्यादा बर्बरता है.