जिनकी धरती पर जन्मा क्रिकेट, T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने में वो टीम है पीछे

2022 में t20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने वाली इंग्लैंड टीम इस बार अपना जादू नहीं चल पाई. लीग राउन्ड में ही इंग्लैंड का ट्रॉफी उठाने का सपना टूटता हुआ नजर आया. ग्रुप बी में शामिल टीमों में से इंग्लैंड के पास अभी तक सिर्फ एक ही पॉइंट है. उसे सुपर-8 में जगह बनाने के लिए बाकी दोनों मैचों को जीतना होगा.

बात करें अगर पाकिस्तान की तो वह इस बार पूरी तरह से ही फिसड्डी टीम बनाकर सामने आई है. पाकिस्तान ने साल 2009 में t20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी लेकिन पाकिस्तान शुरुआती दोनों मैचों को हार कर बुरी तरह से ट्रोल तो हो ही रही है साथ ही में उसका सुपर-8 पर पहुंचने का अरमान भी फीका पड़ता हुआ नजर आ रहा है. पाकिस्तान को सुपर-8 में पहुचने के लिए बचे हुए दोनों मैचों को जीतना जरूरी होगा. अगर वह USA से खेले जाने वाला मैच हार जाती है तो वह वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी.

न्यूजीलैंड की टीम भी T20 वर्ल्ड कप में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. जहां न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कई दिग्गज टीमों को धूल चटा देते थे वहां आज यह टीम वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए काफी ज्यादा कोशिश कर रही है. ग्रुप सी में खेले जाने वाले मैचों में वह अभी तक सबसे लोअर पॉइंट पर बनी हुई है. न्यूजीलैंड ने अभी तक एक मैच खेला है जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा. टीम का रन रेट काफी ज्यादा खराब रहा. ऐसे में सुपर-8 तक पहुंचना टीम के लिए किसी पहाड़ को चढ़ाने जैसा होगा.

ग्रुप डी टीमों के मुकाबले श्रीलंका अभी तक सबसे नीचे बनी हुई है. उसे सुपर-8 में पहुंचने के लिए बाकी के दोनों मैचों को जीतना होगा. इतना ही नहीं श्रीलंका का सुपर-8 में पहुंचना बाकी की टीमों पर डिपेंड करेगा. श्रीलंका अगर सुपर-8 में पहुंच भी जाती है तो उसका वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना चैलेंजिंग हो सकता है.