Jammu के कुपवाड़ा में सेना ने मार गिराए 5 आतंकी, जानें साल 2023 में कितने आतंकी हुए ढेर?

Jammu Kashmir Terrorist News: भारतीय सैनिकों को जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के कुपवाड़ा इलाके (kupwara) में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है. भारतीय सेना के जवानों ने कार्रवाई करते हुए 5 विदेशी आतंकियों (Terrorist) को मार गिराया है. जिसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर के ADGP विजय कुमार (Vijay Kumar) ने ट्विटर (Twitter) के माध्यम से दी है. उनका कहना है कि कुपवाड़ा के जुमागुंड इलाके में आतंकियों की घुसपैठ की सूचना मिलने पर, भारतीय सैनिकों (Indian Army) ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. जिसके बाद भारतीय सैनिकों की आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सैनिकों ने 5 आतंकियों को मार दिया, हालांकि भारतीय सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. भारतीय सेना के जवानों द्वारा इसे कुपवाड़ा सेक्टर (Jammu) में साल की सबसे बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है. सर्च ऑपरेशन (Search Opreation) के दौरान भारतीय सैनिकों ने लगभग 2 घंटे तक आतंकियों के साथ मुठभेड़ की, जिसके बाद आतंकवादियों के नापाक इरादों का अंत करते हुए, भारतीय सेना (Indian Military) ने 5 विदेशी आतंकियों को ढेर कर दिया.

सूत्रों के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों (terrorist) से कई सारे पाकिस्तानी नोट और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है. जिससे अंदेशा लगाया जा रहा है कि यह आतंकवादी पाकिस्तान से घुसपैठ करते हुए भारतीय LOC में प्रवेश करने वाले थे और भारतीय सीमा के भीतर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे. जिनकी सभी कोशिशों को भारतीय सैनिकों ने अपने पराक्रम और शौर्य के बल पर नेस्तनाबूद कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- Canada से भारतीय छात्रों की जबरन वतन वापसी पर लगी रोक, कैबिनेट मंत्री ने जताया आभार

साल 2023 में भारतीय सैनिकों ने किया इन सैनिकों का खात्मा

साल 2023 में भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के अंदर कई सारे आतंकवादियों को मार गिराया. इससे पहले मंगलवार के दिन यानि 13 जून को भारतीय सैनिकों ने कुपवाड़ा में ही 2 आतंकियों को मौत की सजा दी थी, जिनके पास से भी भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे. पिछले महीने कश्मीर (Jammu) में जी-20 (G20) की बैठक के दौरान भारतीय सेना ने उरी सेक्टर में आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. इससे पहले 6 और 4 मई को भी भारतीय सैनिकों ने अपने पराक्रम के दम पर 3 आतंकवादी मार गिराए.

मार्च के महीने में भारतीय सैनिकों ने कश्मीर घाटी (Jammu) के अंदर चार आतंकियों को मार गिराया था, जबकि साल 2023 में बड़गांव में आतंकी अरबाज अहमद मीर और शहीद अहमद शेख को मारा गया. इसके साथ ही पुलवामा (Pulwama) के पडगामपोरा में आकिब मुस्ताक और एजाज अहमद बट को भारतीय सैनिकों (Indian Army) ने मार गिराया. इसी साल बालाकोट (Balakot) के पुंछ इलाके, जबड़ी टंगडार कुपवाड़ा और सैयदपोरा टंगडार कुपवाड़ा में भी चार घुसपैठियों को भारतीय सैनिकों ने मुंह तोड़ जवाब दिया.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें