जून में सूर्य-शनि समेत ये 4 ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को होगा जबरदस्त धन-लाभ

June Grah Gochar 2023: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के लिए राशि बदलते हैं. जून का महीना ग्रह-गोचर की दृष्टि से बेहद खास रहने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जून में 4 बड़े और शुभ ग्रह अपनी राशि बदलकर दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे. चार शुभ ग्रहों का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए जहां अत्यंत शुभ साबित होगा, वहीं कुछ राशियों के लिए मुश्किल भरा रहेगा. आइए जानते हैं कि जून 2023 में किन राशियों का परिवर्तन होने वाला है और इसका सबसे शुभ प्रभाव किन राशियों पर पड़ेगा.

जून में ये ग्रह बदलेंगे राशि

जून के शुरुआत में 7 तारीख को बुध देव मेष से वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. जबकि सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि देव अपनी राशि में उल्टी चाल में लौटेंगे. ज्योतिष के जानकार बता रहे हैं कि मिथुन राशि में बुध और सूर्य की युति होगी. वहीं जून के अंत में मंगल देव 30 तारीख को सिंह राशि में गोचर करेंगे. आइए आगे जानते हैं कि जून में होने वाले 4 ग्रहों का गोचर किन राशियों के लिए लकी साबित होगा.

मेष | Aries

जून में होने वाले 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन मेष राशि के लिए लकी साबित होगा. ग्रहों के शुभ प्रभाव से आत्मविश्वस बढ़ेगा. साथ ही आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी. कार्यस्थल पर बेहद कुशलता के साथ काम करेंगे, जिसका लाभ आगे चलकर मिलेगा. बिजनेस में मुनाफा बढ़ने का योग है. लव लाइफ के लिए यह समय अनुकूल साबित होगा.

मिथुन | Gemini

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के लिए जून का महीना बेहद शुभफलदायी साबित होगा. ग्रहों के प्रभाव से विचारों में स्पष्टता आएगी. आमदनी बढ़ने के भरपूर आसार हैं. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. कारोबार में धन लाभ का योग बनेगा. यात्रा से आर्थिक लाभ का योग है.

कन्या | Virgo

कन्या राशि के जातकों के लिए जून का महीना अच्छा रहने वाला है. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से अप्रत्याशित धन लाभ होगा. नया बिजनेस शुरू करने के लिए अच्छा समय है. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. परिवार में खुशहाली बनी रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा.

तुला | Libra

तुला राशि वालों के लिए जून का महीना खुशियों से भरा रहने वाला है. दरअसल इस दौरान किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. बिगड़े हुए काम बनते दिखाई देंगे. नौकरी-व्यापार में प्रगति देखने को मिल सकती है. धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे. हालांकि इस दौरान कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचना होगा. इसके अवाला सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा.

मकर | Capricorn

मकर राशि के लिए जून का महीना आर्थिक लाभों से भरा रहेगा. जमीन-जायदाद के मालमे में सफलता मिलेगी. जून का महीना संपत्ति खरीदने और बेचने के लिए शुभ रहेगा. कार्यस्थल पर उत्साह के साथ काम करेंगे. नौकरी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.