Karnataka Election Result: कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर मथापच्ची जारी, ये बन सकते हैं CM

Karnataka Next CM: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई, यानी शनिवार को आ गए. जिसमें कांग्रेस ने अभूतवूर्व सफलता हासिल की है. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा सीटें हैं. कांग्रेस ने चुनावी नतीजों में जादूई आंकड़ा को पार कर लिया है. जिसके बाद अब इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि आखिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा.दरअसल कांग्रेस के समर्थक सीएम पद को लेकर दो खेमे में बंट गई है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

राजस्थान जैसी स्थिति से रहेगा पार्टी को भय

विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस को इस बात की चिंता सता रहा है कि कहीं, कर्नाटक की स्थिति राजस्थान वाली ना हो जाए. ऐसे में अगर कांग्रेस पार्टी जल्दबाजी में कोई निर्णय लेती है तो उसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. साथ भी पार्टी कार्यकर्ताओं की बगावत भी झेलनी पड़ सकती है. आपको बदा दें कि बीते कुछ समय से राजस्थान में कांग्रेस नेता अपनी पार्टी के बड़े नेताओं से नाराज दिख रहे हैं. ऐसे में उनके रूठने से काग्रेस आलाकमान को भी परेशानियों में डाल दिया है.

कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन होगा ?

जी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु में आज यानी शनिवार शाम को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि इस बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी. हलांकि कर्नाटक की जनता को मुख्यमंत्री के लिए थोड़ी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विधायक दल की बैठक के बाद राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी को वहां की स्थिति से अलगत कराने जा सकते हैं. ऐसे में इस बात की अटकलें भी लगाई जा रही है कि मुलाकात के बाद सिद्धारमैया और डी. के. शिवकुमार में से किसी एक का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए आगे बढ़ाया जाएगा.