Karnataka Results 2023: बोम्मई ने कर्नाटक में स्वीकारी हार, BJP और JDS को नुकसान

Karnataka Results 2023: कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. पार्टी सत्ता गंवाती नजर आ रही है. कांग्रेस राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. कांग्रेस को 116 सीटों पर बढ़त है, जबकि बीजेपी 76 सीटों पर आगे है. जेडीएस को 26 सीटों पर बढ़त है.आपको बता दें कि दक्षिण भारतीय राज्य की 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को वोट डाले गए. जिसके बाद 13 मई यानी आज सुबह 36 केंद्रों पर मतगणना जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां राज्य में बहुमत हासिल करने का दावा कर रही हैं. आइए जानते हैं कि कर्नाटक में किस पार्टी की सरकार बनने जा रही है.

रुझानों में क्या हैं दिग्गजों के हाल

कर्नाटक की राजनीति के कई दिग्गज चेहरे शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं। इनमें जगदीश शेट्टार, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया का नाम शामिल है। एक ओर जहां कांग्रेस की जीत की स्थिति में सीएम पद के लिए सिद्धारमैया का नाम आगे माना जा रहा है। वहीं, भाजपा ने बोम्मई के चेहरे पर ही भरोसा जताया है। टिकट न मिलने की नाराजगी में शेट्टार ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

चुनाव रुझानों के बीच कर्नाटक कांग्रेस का बयान

आपको बता दें कि चुनाव रुझानों के बीच कर्नाटक कांग्रेस का बयान सामने आया है. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष सलीम अहमद ने कहा, ‘हमें विश्वास है कि हम 130 सीटों को पार करेंगे और कर्नाटक में एक स्थिर सरकार बनाएंगे. कर्नाटक के लोग कांग्रेस की सरकार चाहते हैं, वे देश की सबसे भ्रष्ट सरकार को बदलना चाहते हैं.’