Political Condition In Haryana: हरियाणा में गिर जाएगी खट्टर सरकार! दुष्यंत चौटाला ने कही ये बड़ी बात

Political Condition In Haryana: शुक्रवार की शाम हरियाणा के बीजेपी प्रभारी बिप्लब देव के चंडीगढ़ के सीएम आवास में जाते ही सियासी अटकलबाजी शुरू हो गई है. दरअसल पिछले दिनों भी हरियाणा की गठबंधन सरकार के बीच मतभेत की खबरें आती रहीं. इधर कुछ दिनों से नेताओं के आपसी मुलाकात का यह तीसरा राउंड था. जिसे लेकर अब राजनीतिक गलियारों की धड़कने बढ़ती नजर आ रही हैं. बता दें कि शुक्रवार की शाम संत कबीर कुटीर में शाम 7 बजे शुरू हुई बैठक लगभग 3 घंटे चली. इस बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और वहां के बीजेपी प्रभारी बिप्लब देव के साथ कृषि मंत्री भी मौजूद रहे. ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि बैठक में गठबंधन सरकार पर भी चर्चा हुई होगी.

दुष्यंत चौटाला ने कही ये बड़ी बात

इस बैठक के बाद से सियाली अटकलबाजियां भी शुरू हो गई हैं. जिस पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी खुलकर बोले. उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मिलना-जुलना कोई अपराध है क्या? हमसे कौन सा समर्थन छोड़ा है? वहीं इस मुद्दे पर ऐसी ही कुछ प्रतिक्रिया गृह मंत्री अनिल विज की भी रही. गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बिप्लब देव हमेशा मिलते-जुलते रहे हैं. वे निर्दलीय विधायकों से भी मुलाकात करते हैं.

ये भी पढ़ें: Terror Module in Gujarat: गुजरात में ISIS के मॉड्यूल का भंडाफोड़, ATS ने पकड़े महिला समेत 4 कट्टरपंथी

क्या BJP-JJP गठबंधन में है मतभेद?

हरियाणा में BJP-JJP गठबंधन की सरकार में मतभेद की खबरे सामने आ चुकी हैं. ऐसे में लोग कयाल लगा रहे हैं कि अब BJP को गठबंधन तोड़ देना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि सभी निर्दलीय विधायक सरकार के साथ हैं. ऐसे में बिना गठबंधन से BJP को फायदा हो सकता है.

हरियाणा में बहुमत का ये है समीकरण

हरियाणा विधानसभा में इस वक्त बीजेपी के 41 विधायक है. वहीं सहयोगी पार्टी जेजेपी के 10 और हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपालकांडा एकमात्र विधायक हैं. जबकि कांग्रेस के 30 विधायक, आईएनएलडी के 1 और निर्दलीय 7 विधायक हैं. जानकारी रहे कि हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं. ऐसे में किसी पार्टी को बहुमत हासिल करने के लिए 46 सीटें होनी चाहिए.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें