यहाँ जाने भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच का लेटेस्ट अपडेट,

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा.
वर्ल्ड कप के लिए दोनों ही टीमें मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है 20 साल बाद दोनों टीमें आमने सामने , दोनों के बीच टक्कर का मुकाबला।
इस मैच से पहले भारत की वायु सेना की रहेगी प्रदर्शनी।

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दर्शको से भरा होगा. स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शकों की बैठने की व्यवस्था है. भारत ने इस विश्व कप में सेमीफाइनल से पहले 9 मैच खेले और सभी जीते. उसने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची. अब दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होगी.

भारतीय टीम नूज़ीलैण्ड को हराकर पहुंची फ़ाइनल में . भारतीय टीम के पास मजबूत खिलाडी हैं जिनकी नाम कुछ इस प्रकार है . विराट कोहली और रोहित शर्मा, शुभमन गिल के साथ-साथ श्रेयस अय्यर और केएल राहुल टीम इंडिया की बैटिंग लाइन के मजबूत किरदार हैं. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव बॉलिंग लाइन के किरदार हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती मुकाबले में मात दी थी. अब इस मैच में क्रिकेट फैंस भारत की जीत की उम्मीद करेंगे.

शुरुआती मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार वापसी . लेकिन उसके सभी प्लेयर्स नहीं चल सके. फैनस द्वारा मैक्सवेल के प्रति उम्मीद बड़ी । मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक लगाया. नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक लगाकर क्रकेट फैनस में नई उम्मीद बड़ाई . लेकिन बड़ी टीमों के खिलाफ इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सके. टीम इंडिया के सामने उन्हें मजबूती के साथ डटे रहना होगा. उनके लिए कुलदीप और बुमराह दिक्कत बढ़ा सकते हैं. कप्तान पैट कमिंस फाइनल के लिए नई रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे.

2023 क्रिकेट मैच से पहले कई कार्यक्रम होंगे. मैच से पहले वायु सेना द्वारा एयर शो का आयोजन होगा. इसके बाद सिंगर प्रीतम चक्रवर्ती, जोनिता गांधी, नकाश अजीज, अमित मिश्रा, अकासा सिंह और तुषार जोशी परफॉर्म करेंगे. दूसरी इनिंग्स के ड्रिंग्स ब्रेक में लेजर और लाइट शो का आयोजन होगा. वहीं पहली इनिंग्स के ड्रिंग्स ब्रेक में आदित्य गढ़वी परफॉर्म करेंगे.