Delhi Metro में शराब ले जाने से पहले जान लें खास नियम, वरना पड़ सकता है जान पर भारी

Delhi Metro Liquor: दिल्ली मेट्रो के पेसेंजर्स के लिए हाल ही में DMRC ने एक फैसला लिया था और वह फैसला था कि अब दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री अपने साथ शराब की बोतल लेकर यात्रा कर सकते हैं इस फैसले से शराब प्रेमियों में खुशी की लहर देखी गई। यात्रियों को शराब की बोतल मेट्रो में ले जाने पर अब कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा अब साथ में शराब की बोतल लेकर जाने की अनुमति दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने दे दी है।प्रतिबंध हटने के साथ ही कुछ नियम भी बनाये गये हैं।

दिल्ली मेट्रो में शराब लेकर जाने के क्या हैं नियम

मेट्रो में अपने साथ शराब ले जाने के लिए डीएमआरसी ने कुछ नियम बनायें हैं जिन्हें मेट्रो में शराब की बोतल लेकर जाने वाले यात्रियों को जानना जरुरी है। DMRC ने नियम के तहत कहा है कि शराब की सीलबंद बोतल ही ले जाने की अनुमति होगी। एक साथ शराब की दो सीलबंद बोतल ही पेसेंजर्स ले जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: समूचे देश में महंगा नहीं है टमाटर! इन शहरों में आज भी बिक रहा 25 रुपये प्रति KG

यात्रियों को यह ध्यान रखना है कि मेट्रो में शराब की बोतल ले जाने की अनुमति दी गई है न कि शराब पीने की यदि कोई यात्री ऐसा करता पाया जाता है तो उसके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। DMRC ने यात्रियों से मेट्रो में अमानवीय व अभद्र व्यवहार न करने की भी अपील की है यदि कोई व्यक्ति इनर नियमों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ तुरन्त एक्शन लिया जाएगा।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें