रविवार के दिन पहले काले कपड़े, कुंडली में बैठ जाएगा राहु

सनातन मान्यताओं के अनुसार सातों दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित किए गए हैं. सोमवार भगवान शिव को तो मंगलवार बजरंगबली को, बुधवार गणेश जी को तो गुरुवार भगवान विष्णु को, शुक्रवार माता लक्ष्मी और संतोषी माता का तो शनिवार शनि देव को और रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित किया गया है. हर दिन का अपना एक महत्व होता है. बात करें अगर रविवार की तो इस दिन सूर्य भगवान को अर्घ्य देने से नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है और एक व्यक्ति के शरीर में पॉजिटिव एनर्जी बढ़ जाती है. सूर्य भगवान को नमस्कार करने से जीवन में एक नई ऊर्जा और सक्सेस मिलती है.

लेकिन सूर्य भगवान को जल चढ़ाने से पहले कुछ बातों का विशेष ध्यान देना जरूरी होता है. ऐसा माना जाता है कि रविवार के दिन काले कपड़ों को पहनने से बचना चाहिए. ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है.

सूर्य एक गर्म और शुष्क ग्रह है वह किसी की भी जिंदगी में प्रकाश भरने के लिए जाना जाता हैं जो जिंदगी को सक्सेस बनाने का काम करता है. वहीं शनि देव कर्मों का फल देते हैं. माना जाता है कि सूर्य भगवान और शनि देव के बीच में संबंध अच्छे नहीं हैं और काले कपड़े शनिदेव की पूजा के लिए पहने जाते हैं. जिसके चलते रविवार के दिन काले कपड़े पहनने से मना किया जाता है.

सूर्य का रंग सुनहरा होता है जबकि शनिदेव को काला रंग पसंद है इसलिए रविवार को काला कपड़ा पहनने से सूर्य देव नाराज हो जाते हैं और कुंडली में सूर्य काफी कमजोर स्थिति में पहुंच जाता है जिससे करियर और लाइफ में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं ऐसा करने से सेल्फ कॉन्फिडेंस भी कम होने लगता है.

राहु जिंदगी में नेगेटिविटी लाने के लिए माना जाता है. राहु को भी काला रंग काफी ज्यादा पसंद है इसलिए रविवार के दिन काला कपड़ा पहनने से राहु काफी ज्यादा स्ट्रांग स्थिति में हो जाता है. जिससे कई सारी बीमारियों के साथ दूसरी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है.