कोहली ने सचिन को पिछड़ा जानिए कौन सा रिकॉर्ड

Kohli left Sachin behind | वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। इस मैच में विराट कोहली ने 116 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली, जिससे वह दिग्गज बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग को पछाड़ दिया। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने भी वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का धांसू रिकॉर्ड बनाया।

Kohli left Sachin behind | पहली बार कोई मैच हारी

Kohli left Sachin behind | इस मैच में और भी कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड्स बने, जैसे कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी जमीन पर जब तक 19 मैच खेले, उनमें से केवल 4 मैचों में हारी, जो भारतीय जमीन का बांसू रिकॉर्ड है। दूसरा रिकॉर्ड है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप में 1987 से अब तक चेन्नई के मैदान पर पहली बार कोई मैच हारी है, उन्होंने इस मैदान पर 4 में से 3 मैच जीते हैं।

Kohli left Sachin behind | विराट कोहली ने शानदार पारी खेली

Kohli left Sachin behind | इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 2 रन पर 3 विकेट के नुकसान पर हराया, जो सबसे कम रनों पर विकेट गंवाकर मैच जीतने वाली टीमों में से एक बन गई। इस मैच में भारत के खिलाड़ी विराट कोहली ने बहुत ही शानदार पारी खेली और 116 गेंदों पर 85 रन बनाए। इसके द्वारा वह सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग को पछाड़ दिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने भी धांसू खेल दिखाया और वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया।

यह भी पढ़ें: सिंह, तुला राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा भाग्य का साथ सभी 12 राशियों का जानें राशिफल और पंचांग

Kohli left Sachin behind | भारत को जीत में मदद

Kohli left Sachin behind | इस मैच में और भी कई रिकॉर्ड बने, जैसे कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी जमीन पर हराया और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चेन्नई के मैदान पर पहली बार कोई मैच हारा, जो इस मैदान पर 4 में से 3 मैच जीतने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पारी में बड़े रिकॉर्ड्स बनाए और भारत को जीत में मदद की। इस मैच में भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया और ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive