कृष्ण के सबसे प्रसिद्ध मंदिर के जरूर करें दर्शन

Krishna Mandir | आज पूरे देश में जन्‍माष्‍टमी पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस अवसर पर हम आपको भारत के कुछ प्रसिद्ध श्रीकृष्ण मंदिरों की यात्रा के बारे में बताते है. जहां भगवान कृष्ण के दर्शन आपके जीवन को आनंदमय बना सकते हैं।

Krishna Mandir | उत्तर प्रदेश -मथुरा कृष्ण मंदिर

Krishna Mandir | मथुरा कृष्ण मंदिर यमुना नदी के किनारे स्थित है और मान्यता है कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म यहीं हुआ था। इस मंदिर की प्रतिमा काले रंग की होती है और यहां की जन्माष्टमी की धूमधाम से मनाई जाती है।

Krishna Mandir | उत्तर प्रदेश -वृंदावन

Krishna Mandir | वृंदावन भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं के स्थल के रूप में प्रसिद्ध है। यहां का श्री बांके बिहारी मंदिर करोड़ों श्रद्धालुओं की धार्मिक आस्था का केंद्र है. इसके दर्शन जन्माष्टमी के मौके पर अत्यधिक दर्शनीय होते हैं।

यह भी पढ़ें: राखी पर शगुन ना देने पर बहनों ने भाभी को पहुंचा एम्स

Krishna Mandir | जगन्नाथ मंदिर- उड़ीसा

Krishna Mandir |पुरी के जगन्नाथ मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की रथ यात्रा दुनिया भर में मशहूर है। हर साल इस यात्रा के मौके पर लाखों श्रद्धालु इसे देखने आते हैं। द्वारकाधीश मंदिर- गुजरात गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर का भव्‍यता और सुंदरता दर्शनकर्ता को मुग्ध कर देती है। इस मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति है, और इसे एक बार देखकर आपका मन शांति से भर जाएगा।

Krishna Mandir | श्री कृष्ण मठ मंदिर कर्नाटक

Krishna Mandir | यह मंदिर कर्नाटक के उडुपी में स्थित है और इसकी विशेषता यह है कि इस मंदिर की खिड़की के छिद्रों से ही भगवान कृष्ण के दर्शन होते हैं. जिसे चमत्कारी खिड़की कहा जाता है।

जन्‍माष्‍टमी के इस पावन मौके पर हम सभी को भगवान कृष्ण के मनमोहक रूप उनके लीलाओं का स्मरण करने का अवसर मिलता है। इन मंदिरों में आपका दर्शन हो, और आपके जीवन को आनंद से भर दें। इस जन्‍माष्‍टमी पर हम सभी को भगवान कृष्ण के आदर्शों का पालन करने का संकल्प लेने का मौका मिले और हमारे जीवन में खुशियाँ और समृद्धि आए।

यह भी पढ़ें: राहुल हो गए बुड्ढे इसलिए नहीं हो रही शादी

इन मंदिरों में जाकर आप न केवल भगवान कृष्ण के दर्शन करेंगे बल्कि उनके पावन भूमि पर खुद को समर्पित करके आपके जीवन में आने वाले सुख और शांति का अहसास करेंगे। जन्माष्टमी के इस महापर्व पर, हम सभी को भगवान कृष्ण की आराधना करने और उनके दिव्य आदर्शों का पालन करने का आशीर्वाद मिले। यह एक अनूठा और आनंदमय अनुभव होगा जो हमें हमारे जीवन के साथी के रूप में सदैव याद रखने के लिए मिलेगा।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive