लोकसभा चुनाव से पहले NDA में शामिल हुई UP की ये बड़ी पार्टी, दे चुकी है ‘सपा’ का साथ

Lok Sabha Chunav: उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता ओपी राजभर एनडीए में शामिल हो गए हैं. जिसकी जानकारी खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी है. इस संबंध में अमित शाह ने ट्वीट किया कि दिल्ली में ओपी राजभर से मुलाकात हुई, जिसके बाद उन्होंने पीएम मोदी के नेतृ्त्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल होने का अहम निर्णय लिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में आगे लिखा- “मैं उनका स्वागत करता हूं”. साथ ही अमित शाह ने यह भी जानकारी दी कि यूपी में एनडीए को मजबूती मिलेगी. साथ ही साथ पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के लिए किए जा रहे कल्याणकारी कार्य को भी मजबूती मिलेगी.

जानकारी के लिए बता दें कि ओपी राजभर की पार्टी एसबीएसपी, सपा की पुरानी साथी है. साल 2022 में ओपी राजभर की पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है. यूपी विधानसभा चुनाव में एसबीएसपी ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन करके 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें 6 सीटों पर जीत हासिल किया था. हालांकि ज्यादा समय तक सपा और एसबीएसपी का साथ नहीं रहा पाया और दोनों ही पार्टियां अलग हो गई.

ये भी पढ़ें: हेट स्पीच मामले में आजम खान दोषी करार, 2 साल की सजा; हटाई गई वाई श्रेणी की सुरक्षा

क्या लोकसभा चुनाव में होगा एनडीए को फायदा?

बता दें कि ओपी राजभर पासी समाज से संबंध रखते हैं. साथ ही वे बड़े पैमाने पर अपने समाज का प्रतिनिधित्व करने का दावा करते हैं. इसके अलावा पूर्वांचल में ओपी राजभर और उनकी पार्टी का खास असर माना जाता है. ऐसे में बीजेपी को उम्मीद है कि एनडीए में एसबीएसपी के शामिल होने से 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को बड़ा फायदा हो सकता है. वहीं आगामी 18 जुलाई को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में अहम बैठक होने वाली है. हालांकि इस बैठक से पहले ही ओपी राजभर एनडीए में शामिल हो चुके हैं. ऐसे में यह स्पष्ट है कि ओपी राजभर भी एनडीए की इस अहम बैठक में शिरकत करेंगे.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें