मोदी सरकार ने रक्षाबंधन पर बहनों को दिया बड़ा तोहफा, सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर

LPG Cylinder | 15 अगस्त के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से महंगाई को लेकर घोषणा की थी. उन्होंने देश की जनता को महंगाई से निजात दिलाने का वादा किया था. अपने वादे के मुताबिक प्रधानमंत्री ने रक्षाबंधन के दिन देश की बहनों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार द्वारा घरेलू सिलेंडर के दामों में ₹200 की कटौती की गई है. जिससे आम जनता को काफी राहत मिली है.

LPG Cylinder | उज्जवला योजना के लाभार्थियों को राहत

सरकार ने यह रहता सिर्फ उज्जवला योजना के लाभार्थियों को ही दी है. इससे पहले रूस यूक्रेन युद्ध के चलते कच्चे तेल और गैस के दामों में तेजी आने के बाद सरकार ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को सालाना 12 सिलेंडर भराने पर ₹200 की सब्सिडी भी दी थी. अब सरकार ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को और राहत देने के लिए एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में ₹200 की कटौती का ऐलान भी कर दिया है आपकों बता दें कि कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में पेट्रोलियम कंपनियों ने अगस्त महीने की पहली तारीख से ₹100 की कटौती की थी. हालांकि इस कटौती से घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ था.

यह भी पढ़ें: लप्पू सा सचिन निकला बॉडी बिल्डर

LPG Cylinder | मौजूदा LPG की कीमतें

अगस्त महीने में हुई कटौती के बाद देश के अलग-अलग राज्यों में एलपीजी की कीमतों में कुछ बदलाव आए थे जैसे देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1103 रुपए हो गई थी. वहीं मायानगरी मुंबई में रसोई गैस के दाम 1102.50 रुपए, चेन्नई में 1118.50 रुपये और कोलकाता में 1129 रुपये थे. हर महीने की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियां एलजी की कीमतों में बदलाव करती हैं.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive