महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट यहां करें चेक, ये रहा डायरेक्ट लिंक

Maharashtra Board 10th result: महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा जारी 12वीं के रिजल्ट के बाद अब, 10वीं के छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, 10वीं के परिणाम महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा जारी किया जाएगा. 10वीं के परिणाम आने के बाद छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. परिणाम देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर की भी जरुरत होगी. आइए जानते हैं कि महाराष्ट्र दसवीं बोर्ड का रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर, ‘ Maharashtra Board SSC 10th result 2023’ लिंक (जल्द एक्टिव होगा) पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.

स्टेप 4: आपका 10वीं क्लास का रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक करें.

स्टेप 5: ऑनलाइन मार्कशीट डाउनलोड करें व प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

बता दें कि इस साल लगभग 15,77,256 छात्रों ने महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था. जिसमें 8,44,116 लड़के और 7,33,067 लड़कियों ने बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था. अब बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.

कब आएगा महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं का रिजल्ट ?

महाराष्ट्र बोर्ड इसी महीने में एसएससी 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर सकता है. हालांकि, महाराष्ट्र बोर्ड ने अभी रिजल्ट जारी करने की सही तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. बता दें कि इस बारे में बोर्ड जल्द ही अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से रिजल्ट की रिलीज डेट और टाइम की घोषणा करेगी. ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड के ट्विटर अकाउंट और वेबसाइट पर बराबर नजर बनाए रखें.