मोदी सरकार को ममता गिराएंगी? बोली खेला हो गया

मुंबई दौरे पर निकली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की इसके बाद दोनों ने मीडिया से बात की. ममता ने मीडिया से बात करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला उन्होंने कहा कि यह सरकार एक स्थिर सरकार नहीं है उन्होंने कहा कि यह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी.

ममता ने भाजपा सरकार पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हमने देखा कि किस तरह से बीजेपी ने महाराष्ट्र की एक सीट पर कब्जा किया. उन्होंने कहा कि देश में ऐसी कई सीटें हैं जिस पर भाजपा ने अपना कब्जा करके रखा हुआ है वरना ये कभी भी सरकार में वापस नहीं आते. उन्होंने बातों ही बातों में कह दिया कि यह सरकार स्थिर सरकार नहीं है हो सकता है कि यह सरकार ना चले. उन्होंने कहा कि “मैं किसी का नाम लेना नहीं चाहती हूं लेकिन खेला शुरू हो गया है और यह चलता रहेगा.”

इंदिरा गांधी सरकार में 1975 में लगाई गई इमरजेंसी को लेकर हर साल 25 जून को ‘संविधान हत्या दिवस’ के रूप में मनाने की केंद्र सरकार द्वारा घोषणा की गई है. इसे लेकर जब ममता से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का ज्यादातर कार्यकाल इमरजेंसी जैसा रहा है. महाराष्ट्र में आने वाले विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि मैं आने वाले विधानसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे जी का समर्थन करूंगी और चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र आऊंगी.

वहीं एनसीपी गुट के नेता रोहित पवार की तरफ से कहां गया है कि अगर दीदी यह कह रही है कि खेल शुरू हो गया है तो खेल शुरू हो चुका है अब देखिए क्या होता है. उन्होंने कहा कि खेल लोक शाही का होना चाहिए ना कि पैसे के लेनदेन का. इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी सरकार के गिरने की भविष्यवाणी की थी.