हैवानियत तक कैसे पहुंच गई जातीय हिंसा की चिंगारी, ये है मणिपुर शर्मनाक कांड की इनसाइड स्टोरी

Manipur Shameful Incident: मणिपुर में एक बार फिर हिंसा की आग में सुलग रहा है. दरअसल पिछले कुछ महीनों से हिंसा की आग में सुलझ रहे मणिपुर, से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसने सबको हिला दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में कुछ लोगों क भीड़ 2 महिलाओं को निर्वस्त्र करने के बाद सड़क पर घुमा रही है. यह वीडियो बीते 4 जुलाई का बताया जा रहा है. हालांकि इसके सामने आने के बाद से विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमलावर नजर आ रही है. साथ ही विपक्षी दलों द्वारा सीएम बीरेन सिंह की कार्यशैली और क्षमता पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि मणिपुर हुई शर्मनाक कांड की इनसाइड स्टोरी क्या है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, मणिपुर में 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमाया गया. जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस शर्मनाक वीडियों में देखा जा सकता है कि कुछ पुरुष असहाय महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं. हालांकि यह घटना 4 मई की बताई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, यह शर्मनाक घटना राजधानी इंफाल से 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में हुई.

कुकी समाज की बताई जा रहीं महिलाएं

इंडिजीनियस ट्राइबल लीडर्स फॉरम (ILTF) ने दावा किया है कि पीड़ित दोनों महिलाएं कुकी समाज की हैं. इसके साथ ही संगठन का दावा है कि मैतेई समुदाय की भीड़ ने महिलाओं को निर्वस्त्र कर पहले सड़क पर घुमाया. इसके बाद खेत में ले जाकर उनका गैंगरेप किया. वीडियो वायरल होने के बाद, लोग गुस्से में हैं. साथ ही प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सहारा निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी! पैसे वापस करने के लिए मोदी सरकार ने लॉन्च किया पोर्टल

मणिपुर पुलिस ने दर्ज की FIR

मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई शर्मनाक कांड से एक दिन पहले ही हिंसा शुरू हो गई थी. वहीं इस कांड को लेकर मणिपुर के सीएम एम बीरेन सिंह ने भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं. वहीं दूसरी ओर इस मामले में मणिपुर पुलिस का भी बयान आया है. मणिपुर पुलिस ने कहा है कि अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले में जांच शुरू कर दी गई है. राज्य पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.

जानकारी रहे कि मणिपुर हिंसा का दंश सबसे ज्यादा महिलाओं को झेलना पड़ा. एक ओर जहां आदिवासी एकता मार्च के बाद मणिपुर में भड़की हिंसा में लोग मारे गए. वहीं दूसरी ओर महिलाओं के साथ बदसलूकी भी की गई. वायरल वीडियो इसी की तस्दीक करता है. इस घटना में मणिपुर के साथ-साथ पूरा देश शर्मसार हो गया है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें