Manipur Violence Latest Update: मणिपुर में एंबुलेंस को रोक कर भीड़ ने किया आग के हवाले, मासूम और मां समेत 3 की दर्दनाक मौत

Manipur Violence Latest Update: मणिपुर में एक महीने से हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है. इस क्रम में रविवार को हुई एक बार फिर मणिपुर में हिंसा भड़क उठी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मणिपुर के पश्चिम इंफाल जिले में भीड़ ने एक एंबुलेंक को जबरन रोककर उसे आग के हवाले कर दिया. जी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना में एंबुलेंस में सवार 8 साल के मासूम सहित उसकी मां की भी दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस दर्दनाक घटना के बाद सूबे में जातीय तनाव और अधिक होने की आशंका है.

पूरा घटनाक्रम है कुछ इस प्रकार

ZEE न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, जनजाति समुदाय के 8 वर्षीय तोंसिंग हैंगिंग और इमती जाति की उसकी मां मीना हैंगिंग राज्य में हिंसा भड़कने के बाद कंग्चुप में असम राइफल्स के राहत शिविर में रह रही थीं. जहां बीते 4 जून की शाम अचानक गोलबारी शरू हो गई. इस दौरान एक गोली शिविर में रह रहे तोंसिंग के सिर में जाकर लगी. जिसके बाद 8 वर्षीय बच्चे को एंबुलेंस की मदद से ‘रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज’ ले जाने का फैसला किया गया. इस क्रम में बच्चे तोसिंग हैंगिंग के साथ उसकी मां मीना हैंगिंग के साथ एक रिश्तेदार लिदिया लोरेम्बम (37) को एंबुलेंस (Manipur Violence Update) में बिठाकर अस्पताल भेजा जा रहा था. कुछ दूर तक असम राइफल्स ने एंबुलेंस को अपनी सुरक्षा में लेकर आगे गई. फिर स्थानीय पुलिस ने एंबुलेंस को अपनी सिक्योरिटी में ले लिया और उसे अस्पताल ले जाने लगी.

भीड़ ने एंबुलेंस रोककर कर दिया आग के हवाले

खबर के मुताबिक, रविवार शाम इंफाल पश्चिम में आने वाले इरोइसेम्बा इलाके में भीड़ ने एम्बुलेंस को रोक लिया और किसी को उतरने का मौका दिए बिना उसमें आग लगा दी. जिसके बाद इस घटना में एंबुलेंस में सवार 3 की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं एंबुलेंस का स्टाफ बच निकलने में कामयाब रहा. इस वारदात के बाद आसपास के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और संदिग्धों की पहचान की जा रही है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें