पत्नी से मिलने के लिए Manish Sisodia ने डाली जमानत अर्जी, कोर्ट ने इस कारण से की खारिज

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी पत्नी के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अंतरिम जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी डाली थी. जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. आपको बता दें शराब घोटाले मामले (liquor case) में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Deputy chief minister) मनीष सिसोदिया इन दिनों जेल में है. ऐसे में जब अपनी पत्नी के स्वास्थ्य की बात कहते हुए उन्होंने कोर्ट से अंतरिम जमानत की अपील की. तब कोर्ट ने कुछ एक बातों का हवाला देते हुए उनकी जमानत की अर्जी अस्वीकार कर दी. चलिए जानते हैं क्या है कारण?

तो कोर्ट ने इस वजह से मनीष सिसोदिया को नहीं दी जमानत

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi highcourt) के अनुसार दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर जो आरोप लगाए गए हैं, वह बेहद गंभीर है. ऐसे में मनीष सिसोदिया को जमानत देना खतरे से खाली नहीं है. हाईकोर्ट का ऐसा मानना है कि दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत देने पर उनके खिलाफ गवाहों और सबूतों की सुरक्षा को हानि पहुंच सकती है. हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि मानवीय आधारों पर, मनीष सिसोदिया जमानत के लिए अपील कर सकते हैं, लेकिन उनके आरोपों को देखते हुए उन्हें जमानत नहीं दी जा सकेगी. हालांकि कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को उनकी पत्नी से मिलने की अनुमति दे दी है. जिसके लिए कोर्ट द्वारा कुछ एक शर्तें रखी गई हैं, जिनका पूर्णता पालन करने के बाद ही मनीष सिसोदिया अपनी पत्नी से मिल सकेंगे.

ये भी पढ़ें:- AAP सांसद ने ट्रेन हादसे पर सरकार को घेरा, कहा-“सुरक्षा से नहीं है कोई वास्ता, केवल करना है दिखावा”

दिल्ली हाईकोर्ट ने मनीष सिसोदिया के सामने रखी तीन शर्ते

दिल्ली हाई कोर्ट ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को एक दिन का समय दिया है, हालांकि इस दिन का चुनाव उनकी पत्नी की सुविधानुसार किया जाएगा. इस दौरान वह सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक अपनी पत्नी से मिल सकेंगे. इस दौरान अपनी पत्नी के अलावा मनीष सिसोदिया अन्य किसी घरवालों से बात नहीं कर सकेंगे. साथ ही पुलिस ऐसी जगह पर मनीष सिसोदिया को उनकी पत्नी से मिलने ले जाएगी, जहां पर मीडिया मौजूद ना हो.

पत्नी से मिलने के दौरान मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) किसी भी तरह से फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. दूसरी तरफ कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की पत्नी का बेहतर इलाज करने के निर्देश भी दिए हैं. ताजा जानकारी के अनुसार मनीष सिसोदिया की पत्नी की हालत में अभी थोड़ा सुधार हुआ है, लेकिन अभी भी उन्हें पूर्णतया डॉक्टर्स की निगरानी में रखा जा रहा है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें