कांग्रेस नेता ने नरसिम्हा राव को बताया बीजेपी पीएम

Manishankar Iyer | एक बार फिर से कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में है. अपने बयान में मणिशंकर अय्यर ने पूर्व कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की आलोचना की है. उन्होंने पीएम नरसिम्हा राव को सांप्रदायिक बताते हुए बाबरी विध्वंस का जिम्मेदार ठहराया है. अय्यर ने पूर्व प्रधानमंत्री पर एक के बाद एक कई गंभीर आरोप लगाए. यहां तक कि नरसिम्हा राव को उन्होंने BJP का पहला प्रधानमंत्री भी बता डाला. अय्यर ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी नहीं बल्कि बीजेपी के पहले प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव थे.

Manishankar Iyer | उठाए राजीव गांधी के फैसले पर सवाल

मणिशंकर अय्यर इतने में ही नहीं रुके उन्होंने पूर्व पीएम राजीव गांधी के फैसले का भी जिक्र करते हुए कहा कि राजीव गांधी का राम मंदिर का ताला खुलवाने का फैसला गलत था. राम मंदिर शिलान्यास का राजीव गांधी का फैसला गलत था. सिखों से तभी राजीव को माफी मांगनी चाहिए थी.

यह भी पढ़ें: बारिश के चलते मंत्री जी ने रेलवे स्टेशन के एस्केलेटर तक घुसा दी अपनी गाड़ी

Manishankar Iyer | पाकिस्तान से बातचीत की पैरवी

अपने हालिया बयान में मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान की पैरवी भी की. साथ ही कहा कि पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए. अय्यर ने कहा कि हमारे पास उनके खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने का तो साहस है लेकिन किसी पाकिस्तानी से बैठकर बात करने की हिम्मत नहीं है.

यह भी पढ़ें: Up में 920 पदों के लिए निकली डायरेक्ट भर्ती, जल्द करे आवेद

Manishankar Iyer | र्मनिरपेक्षता पर मतभेद

उन्होंने कहा कि नरसिम्हा राव को मेरी यात्रा से कोई परेशानी नहीं थीं लेकिन धर्मनिरपेक्षता की मेरी परिभाषा से वह सहमत नहीं थे. मैंने उनसे पूछा भी कि मेरी धर्मनिरपेक्षता की परिभाषा में क्या गलत है तो उन्होंने उत्तर दिया कि मणि मुझे ऐसा लगता है कि आप नहीं समझते कि यह राष्ट्र एक हिंदू राष्ट्र है. उन्होंने बोला कि बीजेपी भी यही कहती है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive