मार्किट कमेटी ने फल और सब्जी मंडी में अवैध अतिक्रमण पर चलाया डंडा, बंद हुई कई दुकानें

रिपोर्ट/गुरप्रीत धीमान: मार्केट कमेटी राजपुरा की ओर से पंजाब सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार सब्जी मंडी और फल मंडी में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। मार्केट कमेटी अधीक्षक जुझार सिंह के नेतृत्व में मार्केट कमेटी के पदाधिकारियों ने फल व सब्जी मंडी में दुकानदारों व आढ़तियों द्वारा रखे गए अवैध सामान को उठाकर अपने साथ ले गए।

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए मार्केट कमेटी के अधीक्षक जुझार सिंह ने कहा कि पिछले कई दिनों से मार्केट कमेटी द्वारा पंजाब सरकार और मंडी बोर्ड के नियमों के मुताबिक फल और सब्जी मंडी में अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आज फल एवं सब्जी मंडी में दुकानदारों द्वारा रखे अवैध समान को जब्त किया गया है और जो दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर शेड लगाकर अवैध कब्जा करने वालों को एक बार चेतावनी दी गयी है कि यदि वे अपनी दुकानों से शेडों को नहीं हटाते तो जल्द ही उनकी दुकानों पर नियमों के तहत मार्केट कमेटी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि मार्किट कमेटी द्वारा अवैध अतिक्रमण के कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता था जब से मार्केट कमेटी की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया है तब से लोगों को फल एवं सब्जी मंडी में आने में परेशानियां कम हुई है।

फल एवं सब्जी मंडी रेहड़ी यूनियन के अध्यक्ष रमेश बबला ने कहा कि जब से मार्किट कमेटी द्वारा यह अभियान चलाया गया है तब से आम जनता को राहत मिली है । उन्होंने बताया कि फल एवं सब्जी मंडी में करीब 400 फेरीवाले हैं और कुछ फेरीवालों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है. जिससे 380 रेहड़ी वाले का नुकसान होता था। इस अभियान से अब करीब 380 रेहड़ी वाले लोगों को फायदा मिला है। उन्होंने कहा कि हालांकि मार्केट कमेटी के अधिकारी देर से जागे हैं, लेकिन इस कार्रवाई से रोजगार में बढ़ोतरी हुई है, जिसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं।