शुक्र अस्त करता है जिंदगी को प्रभावित, उदय होने से होगा कुछ राशियों का फायदा

लगभग 2 महीने से शुक्रास्त होने के चलते किसी भी तरह के शुभ काम और वैवाहिक कार्यक्रम नहीं हो रहे थे क्योंकि शुक्र ग्रह सुखों का कारण होता है और वैवाहिक जीवन में सुख के लिए शुक्र का होना जरूरी है जिसके चलते शुक्रास्त होते ही सभी तरह के वैवाहिक कार्यक्रम और शुभ कार्य बंद हो जाते हैं. शास्त्रों के मुताबिक शुक्र वैभव, सुख और संपत्ति का कारक होता है.

वहीं 2 महीने बाद 29 जून को शुक्र के उदय होने के बाद से सभी तरह के मांगलिक कार्यक्रम और शादी समारोह की शुरुआत हो जाएगी. इतना ही नहीं शुक्र के उदय होने से कुछ राशियों की किस्मत भी चमकने वाली है. उनकी लाइफ में रोमांस, लव और वह आर्थिक रूप से मजबूत होने वाले हैं.

शुक्र वृषभ राशि का स्वामी है और 29 जून से यह इनके कुंडली के द्वितीय भाव में उदय होने जा रहा है. कुंडली का द्वितीय भाव धन, वाणी और कुंटुंब का होता है. शुक्र के उदय होने से इस राशि वालों की जिंदगी में धन योग बन रहा है. घर परिवार में भी खुशियों का आगमन हो सकता है. इतना ही नहीं घर में किसी भी तरह का मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकते हैं.

सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है. इस राशि वाले जातकों के लिए भी शुक्र का उदय होना काफी ज्यादा लाभकारी साबित हो सकता है. शुक्र उदय होने के बाद इस राशि के जातकों की पर्सनैलिटी काफी ज्यादा अट्रैक्टिव बन जाएगी. इन लोगों का आत्मविश्वास भी काफी ज्यादा बढ़ सकता है.

तुला राशि वालों के शुक्र का उदय होना किसी चमत्कार से कम नहीं है. इनकी जिंदगी में शुक्र गुड लक लेकर आ रहा है. इनकी मैरिड लाइफ काफी ज्यादा अच्छी हो सकती है साथ में लव लाइफ में रोमांस देखने को मिल सकता है. इतना ही नहीं इन राशि वालों की किसी भी धार्मिक यात्रा में जाने का योग बना सकता है.

कुंभ राशि का स्वामी शनि होता है. ऐसे में इस राशि वालों के लिए शुक्र उदय काफी अच्छे प्रभाव डालने वाला हो सकता है. कुंभ राशि वाले जातकों की लव लाइफ काफी ज्यादा रोमांटिक हो जाएगी और अकादमी फील्ड में आने वाली उनकी सभी दिक्कतें खत्म हो जाएंगी. किसी भी तरह की अनवांटेड गुड न्यूज़ भी इस राशि के लोगों को सुनने को मिल सकती है.