Ghaziabad Conversion News: ‘मौलवी’ऐसे रचता था Online धर्मांतरण की साजिश, Chat से हुआ भंडाफोड़

Ghaziabad Conversion News: आए दिन मुस्लिमों द्वारा धर्मांतरण के नए-नए फार्मूले इजाद किए जा रहे हैं. इस कड़ी में हालिया घटनाक्रम यूपी के गाजियाबाद का बताया जा रहा है. दरअसल गाजियाबाद में धर्मांतरण को लेकर नया मामला सामने आया है, जिसमें चैट के जरिए एक युवक को धर्मांतरण के जाल में फंसाया जा रहा था. जिसका फंड़ाफोर इस चैट से हुआ है. आइए विस्तार से जानें कि किस प्रकार मुस्लिम धर्मांतरण की नई-नई तरकीब इजाद कर रहा है.

धार्मांतरण का चैट के जरिए हुआ खुलासा

आज तक की खबर के मुताबिक, मस्जिद के मौलवी और जैन परिवार से संबंध रखने वाले एक युवक के बीच चैट होती है. जिसमें उसे वुजू करने और नमाज पढ़ने के सही दिन और वक्त के बारे में बताया जा रहा है. एक चैट में छात्र मौलवी से कह रहा है- “मैं इस वक्त स्कूल में हूं, नमाज अदा नहीं कर पाउंगा.” जबकि मौलवी उस लड़के को जवाब देते हुए लिखता है-” आज जुम्मा है और जुम्मे की नमाज अदा करना बेहद जरूरी होता है. बता दें कि यह पूरा चैट दिसंबर 2022 का है.

ये भी पढ़ें: Sanjeev Jeeva Murder Update: जीवा मर्डर केस में बड़ा खुलासा, मुंबई से 1 करोड़ में हुई डील और फिर…

बुरी तरह फंसा धर्मांतरण की जाल में

इस घटना के संबंध में पुलिस का बयान भी सामने आया है. पुलिस का कहना है कि इस चैट से एक बात को स्पष्ट है कि जैन फैमिली का यह लड़का धर्मांतरण के जाल में बुरी तरह फंस चुका है. साथ ही वह दूसरे साथियों को भी ऐसी सलाह दे रहा है. पुलिस की ताजा जानकारी के मुताबिक, धर्मांतरण के खुलासे के बाद भी यह लड़का अपनी राह पर लौटने को तैयार नहीं है. वह कमरे में बंद होकर भी नमाज अदा कर रहा है. पुलिस का कहना है कि इस लड़के को कड़ी काउंसेलिंग की जरुरत है.

20 बैंक खातों की हो रही हैं जांच

इधर, गाजियाबाद पुलिस ने खान शहनवाज मकसूद, मस्जिद के मौलवी अब्दुल रहमान और दोनों की फैमिली के बैंक खातों की जांच कर रही है. जिसमें पुलिस को शहनवाज की बैंक ट्रांजेक्शन रिपोर्ट करीब 150 पेज की हाथ लगी है. बताते चलें कि धर्मांतरण के इस मामले में बद्दो मियां का नाम आरोपी के तौर पर सामने आ रहा है. वह महाराष्ट्र ठाणे का रहने वाला है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें