कौन है ‘शिवरंजनी तिवारी’? जिन्होंने Baba Bageshwar के लिए कहा- ‘वह हैं मेरे प्राणनाथ’

Baba Bageshwar: बागेश्वर धाम (Bageshwar dham) सरकार के कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री आए दिन अपने चमत्कारी दावों के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन इस बार बागेश्वर बाबा का नाम विवाह को लेकर काफी चर्चा में बना हुआ है. दरअसल बागेश्वर बाबा (Baba Bageshwar) के कई सारे भक्त हैं, जिनमें कई युवा भी उनको फॉलो करते हैं. बाबा बागेश्वर के इन्हीं फॉलोअर्स में से एक नाम है, शिवरंजनी (Shivranjani tiwari) तिवारी का. जिन्होंने बाबा बागेश्वर को अपना प्राणनाथ बताया और उनसे शादी करने की इच्छा भी जताई है.

जिस तरह बाबा बागेश्वर का उद्देश्य सनातन धर्म (Sanatan dharm) का प्रचार करना है उसी प्रकार शिवरंजनी तिवारी भी इसी उद्देश्य को अपनाती हैं. यही कारण है कि शिवरंजनी तिवारी को धीरेंद्र शास्त्री (dhirendra Shastri) के विचारों ने बेहद प्रभावित किया. उन्होंने बागेश्वर बाबा से मिलने के लिए गंगोत्री धाम से बागेश्वर सरकार तक की पदयात्रा का आरंभ कर दिया है. ख़बर यह भी है कि 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंचने के बाद शिवरंजनी तिवारी एक बड़ा ऐलान भी करने वाली है.

ये भी पढ़ें:- Bageshwar Baba चले थे पर्ची बनाने, उनकी खुद बंध गई ठठरी! फिर कट गया चालान

कौन है शिवरंजनी तिवारी?

शिवरंजनी तिवारी 4 साल की छोटी सी उम्र से भजन गा रही हैं. एक भजन गायिका के रूप में उनका यूट्यूब चैनल भी है. इसके अलावा वर्तमान में शिवरंजनी तिवारी एमबीबीएस (MBBS) की छात्रा हैं. बागेश्वर सरकार के विवादों को लेकर शिवरंजनी का मानना है कि अलौकिक शक्तियों पर कभी संदेह नहीं करना चाहिए. शिवरंजनी तिवारी बागेश्वर बाबा (Baba Bageshwar) को अंतर्यामी मानती हैं और 2021 से उन्हें फॉलो कर रही हैं.

शिवरंजनी ने बागेश्वर बाबा को बताया अपना प्राणनाथ

चिरंजीवी ने एक इंटरव्यू के जरिए यह दावा किया है कि वह धीरेंद्र शास्त्री जी को अपना प्राणनाथ मानती हैं. उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि उनका परिवार जगतगुरु शंकराचार्य, स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज के परिवार से संबंध रखता है. यही कारण है कि उन्हें घर में अध्यात्मिक माहौल प्राप्त हुआ और आज वह आध्यात्मिक मार्ग की ओर चल रही है. उनका कहना है कि बाबा सबके मन की बात जान लेते हैं इसीलिए वह मेरे प्राणनाथ हैं.

16 जून को हो सकता है बड़ा ऐलान

शिवरंजनी तिवारी इंटरव्यू में बताती है कि मेरे मन की कामना सिर्फ बालाजी सरकार जानते हैं. बागेश्वर बाबा (Baba Bageshwar) से मेरे विवाह का विचार भी बालाजी सरकार को ही पता है. 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंचने के बाद शिवरंजनी तिवारी लाइव आएंगी और उसके बाद अपनी कामना को सबके सामने उजागर करेंगी. फिलहाल, शिवरंजनी तिवारी साधु संतों के साथ सिर पर कलश धारण करके बागेश्वर धाम की ओर पदयात्रा का आनंद ले रही है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें