फेसबुक इंस्टा चलाने के लिए करना पड़ सकता हैं पे

Meta | सोशल मीडिया जिस पर दुनिया के हर एक इंसान की आईडी बनी हुई है. हर एक इंसान फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाता है और अपनी छोटी से छोटी इनफॉरमेशन को लोगों के साथ शेयर करता है. लेकिन क्या आपको पता है की फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने वाली कंपनी मेटा कुछ चेंजेस करने जा रही हैं जिसके तहत आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं. लेकिन इससे आपका फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने का एक्सपीरियंस बेहतर हो सकता है. आईए जानते हैं मेटा में होने वाले इन चेंजेस के बारे में:

यह भी पढ़ें: इस दिन मनाया जायेगा जन्माष्टमी का त्यौहार

Meta | पेड वर्जन

मेटा जल्द ही फेसबुक और इंस्टाग्राम का पेड वर्जन लॉन्च कर सकती है. जिसमें आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम के वीडियो देखते वक्त या स्क्रोल करते वक्त ऐड देखने को नहीं मिलेंगे जो फेसबुक और इंस्टा चलाने के लिए एक बेहतर एक्सपीरियंस हो सकते है. यानी जल्द ही आपको मेटा एड फ्री वर्जन प्रोवाइड करा सकती है.

यह भी पढ़ें: सनातन धर्म है डेंगू मलेरिया

Meta | यूरोप में लॉन्च

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार मेटा अपना पेड वर्जन यूरोप में लॉन्च करेगी. क्योंकि यूरोपीय यूनियन के नए नियमों को देखते हुए मेटा ने यह फैसला लिया है जिसके तहत इसे सिर्फ यूरोप में ही अभी लॉन्च किया जाएगा. ऐसे यूजर्स जो फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए सब्सक्रिप्शन लेंगे उन्हें एक भी एड देखने को नहीं मिलेगा. इसके साथ ही कंपनी फ्री वर्जन भी ऑफर करती रहेगी.

बताया जा रहा है कि इससे कंपनी को प्राइवेसी और स्क्रुटनी के मामले में राहत मिलेगी. क्योंकि यूरोपीय यूनियन पहले से ही प्राइवेसी के नियमों में सख्त रहा है. हालांकि इस खबर की जानकारी आधिकारिक रूप पर कंपनी द्वारा नहीं प्रदान की गई है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive