वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका, विस्फोटक खिलाड़ी हुआ बाहर

Michael Bracewell Injury Update: न्यूजीलैंड के लिए इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का आगाज अब से केवल 4 महीने दूर है, लेकिन दुखद तौर पर, न्यूजीलैंड को अपारंगता का सामना करना पड़ गया है. खबरों के अनुसार, उनके स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल वनडे वर्ल्ड कप में खेलने में असमर्थ होंगे. इसका कारण ब्रेसवेल को एक चोट का सामना करना पड़ा है. उनकी चोट की सर्जरी की आवश्यकता है, और इससे उन्हें अच्छे होने में समय लगेगा. इसलिए, माइकल ब्रेसवेल को वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है.

इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में एक वनडे वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा. इस ICC टूर्नामेंट की शुरुआत अक्टूबर के पहले हफ्ते से होगी और यह मिड-नवंबर तक चलेगा. इस कार्यक्रम का आयोजन 45 दिनों तक होगा और उसमें ओपनिंग और फाइनल मैच अहमदाबाद में खेले जाने की योजना है.

केन विलियमसन पहले ही हो चुके हैं चोटिल

माइकल ब्रेसवेल ने टी20 ब्लास्ट के दौरान इंग्लैंड में चोट लगाई है. इसके कारण उन्हें क्रिकेट से 6 महीने तक दूर रहने की आवश्यकता हो सकती है. पहले केन विलियमसन को चोट आई थी और अब माइकल ब्रेसवेल भी इस सूची में शामिल हो गए हैं. उनकी सर्जरी 15 जून को इंग्लैंड में होगी और इसके बाद उनका रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया शुरू होगी. इस दौरान उन्हें भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेने का फैसला किया गया है.

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज से होगी वर्ल्ड कप की तैयारी, जानिए किन 15…

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने इंजरी के संबंध में कहा, “पहला चीज़, हमेशा खिलाड़ी के लिए उदासीन हो जाते हैं जब वे चोट लगाते हैं और खासकर जब इसका मतलब होता है कि उन्हें विश्व प्रतियोगिता से बाहर रहना पड़ेगा.”

भारत के खिलाफ जड़ा था ताबड़तोड़ शतक

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच साल की शुरुआत में खेली गई वनडे सीरीज़ के एक मैच में, माइकल ब्रेसवेल ने 82 गेंदों में नाबाद 127 रनों की पारी खेली थी. हालांकि यह मैच न्यूज़ीलैंड द्वारा जीता नहीं गया, लेकिन ब्रेसवेल की शानदार पारी ने उन्हें सभी के दिलों में जगह बना ली थी.

ऐसा रहा है उनका अंतरराष्ट्रीय करियर

ब्रेसवेल न्यूज़ीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं: टेस्ट, वनडे, और टी20 इंटरनेशनल. उन्होंने अब तक 8 टेस्ट, 19 वनडे, और 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 259 रन बनाए हैं और 25 विकेट लिए हैं. वनडे में, उन्होंने 2 शतकों की मदद से 510 रन जड़े हैं और 15 विकेट झटके हैं. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 113 रन बनाए हैं और 21 विकेट चटकाए हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें