Skin Care Tips: चेहरे से नहीं हट रहे जिद्दी दाग, तो कच्चे दूध के साथ लगाएं ये एक चीज

Milk Benefits For Skin: किसी भी व्यक्ति के लिए उसके चेहरे की खूबसूरती बहुत अधिक मायने रखती है, लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति अपने चेहरे की अच्छी तरह से देखभाल नहीं कर पाता है. इस वजह से उसे चेहरे से जुड़ी कई एक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इन्हीं समस्याओं में से एक समस्या है चेहरे पर जिद्दी दागों का होना. चेहरे पर होने वाले जिद्दी दागों का कारण बढ़ता प्रदूषण और आपकी अव्यवस्थित जीवनशैली है. ऐसे में यदि आप भी अपने चेहरे पर मौजूद जिद्दी दागों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो हम आपको कच्चे दूध और कुछ एक चीजों का इस्तेमाल करने की विधि बताएंगे. जिनका प्रयोग करके आप अपने चेहरे की जिद्दी दागों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

कच्चे दूध का किस तरह से करें चेहरे पर प्रयोग?

  • एक कटोरी में दो से चार चम्मच कच्चा दूध लें, फिर उसमें आधा केला मसलकर डाल दें. इसके बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाए रहें, फिर साफ पानी से अपना चेहरा धो लें. इस नुस्खे से आपको जल्द ही ओ से राहत मिलती दिखाई देगी.

  • आप रोजाना नियमित तौर पर सोने से पहले अपने चेहरे पर कच्चे दूध को लगा सकते हैं. यह आपके चेहरे पर मॉइश्चराइजर का काम करता है और इसके साथ-साथ आपके चेहरे का नेचुरल ग्लो भी बना रहता है.

  • कच्चे दूध में टमाटर का गुदा मिलाकर चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे की रंगत लौट आती है, इसके साथ ही आपका चेहरा दाग धब्बों से मुक्त हो जाता है. इस मिश्रण को भी आप फेस पैक के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने के फायदे

  • कच्चे दूध में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, विटामिन सोडियम और आयरन की मात्रा होती है, जोकि आपके चेहरे पर क्लींजर का कार्य करता है. इसका प्रयोग करके आप अपने चेहरे से गंदगी को साफ कर सकते हैं और यह आपकी त्वचा के डेड सेल्स को बाहर निकालने में भी मदद करता है.